होम /न्यूज /राजस्थान /कर्मचारियों और पुलिस के बीच प्रदर्शन के दौरान झड़प, छात्र की आत्महत्या से जुड़ा है मामला

कर्मचारियों और पुलिस के बीच प्रदर्शन के दौरान झड़प, छात्र की आत्महत्या से जुड़ा है मामला

पुलिस और कर्मचारियों में झड़प के बाद प्रदर्शन उग्र हो गया. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

पुलिस और कर्मचारियों में झड़प के बाद प्रदर्शन उग्र हो गया. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

Student Suicide Case: सुजानगढ़ के राजकीय विधालय के छात्र द्वारा आत्महत्या का मामला लगातार तूल पकड़ता जा रहा है. इस मामल ...अधिक पढ़ें

चूरू. जिले के सुजानगढ़ में पुलिस बल के साथ कर्मचारियों को एसडीएम कोर्ट जाने से रोकने के दौरान मौके पर तैनात डीएसपी रामप्रताप विश्नोई, सदर थानाधिकारी मनोज मूंड के साथ कर्मचारियों की झड़प हुई है. पर्याप्त पुलिस बल तैनात होने के बावजूद भी कर्मचारी जोर आजमाइश करते हुए उपखंड कार्यालय तक पहुंच गए. दरअसल, पीसीबी स्कूल के छात्र रज्जाक मोयल ने दो दिन पहले आत्महत्या कर ली थी. जिस पर चार शिक्षकों के विरुद्ध लाडनू थाने में मामला दर्ज किया गया. पीड़ित पक्ष की ओर से धरने प्रदर्शन हो रहे थे और शिक्षा विभाग ने चारों आरोपी शिक्षकों को सस्पेंड कर दिया.

निलंबन को लेकर कर्मचारी संगठनों में आक्रोश हो गया और सभी सैकड़ों की संख्या में लोहिया स्टेडियम से रैली के रूप में एसडीएम कार्यालय जा रहे थे, लेकिन गणेश मंदिर के पास डीएसपी रामप्रताप विश्नोई के नेतृत्व में पुलिस जाप्ता तैनात था. जब पुलिस ने कर्मचारियों को आगे नहीं जाने दिया तो कर्मचारी पुलिस से उलझ गए और आगे जाने की बात को लेकर झड़प हो गई. धक्का-मुक्की के दौरान सदर थानाधिकारी मनोज मूंड, बीदासर थानाधिकारी जगदीशसिंह आदि के साथ कर्मचारियों की झड़प हुई. करीब पांच मिनट तक यह सब चलता रहा और पुलिस बल के बावजूद कर्मचारी एसडीएम कार्यालय की तरफ जाने में कामयाब हो गए.

प्रशासन से कर रहे पीसीबी स्कूल के अध्यापकों को बहाल करने की मांग

उपखंड कार्यालय पर एसडीएम से मिले शिष्टमंडल ने अवगत करवाया है कि, बिना जांच के निलंबन किया गया है जिसे वापिस लिया जाए और जांच में दोषी पाये जाने पर ही कार्यवाही की जाए. वहीं उपखंड कार्यालय पर सैंकड़ों की संख्या में कर्मचारियों ने शाम को धरना दे दिया और निलंबन वापस लेने की मांग कर रहे हैं. वक्ता आंदोलन को प्रदेश स्तर पर ले जाने की चेतावनी भी प्रशासन को दे रहे है. इस दौरान बड़ी संख्या में पुलिस जाप्ता तैनात रहा.

एमडीएम ऑफिस के सामने पीड़ित पक्ष का धरना जारी

इस पूरे मामले में आत्महत्या करने वाले छात्र के परिजन न्याय की मांग को लेकर एमडीएम ऑफिस के सामने धरना दे रहे है. पार्षद एडवोकेट सलीम खान ने बताया कि हमनें प्रदर्शन के दौरान जिन मांगो को रखा था जिसमें से सिर्फ टीचर्स को निलंबित करने की मांग को ही पूरा किया गया है. उनका कहना है कि, चारों टीचर्स को गिरफ्तार करने, मुआवजा देने और जांच कमेटी का गठन करने तक धरना जारी रहेगा.

Tags: Churu news, Rajasthan news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें