कोर्ट ने दो पुलिस उप निरीक्षकों के खिलाफ जारी किए गिरफ्तारी वारंट

चूरू के राजलदेसर एडीजे कोर्ट (ADJ Court Rajaldesar) ने दो पुलिस उप निरीक्षकों (police inspectors) को गिरफ्तारी वारंट (arrest warrant) से तलब किया है. दोनों उप निरीक्षक कोर्ट द्वारा बुलाने के बावजूद हाजिर (present) नहीं हुए थे. इस पर कोर्ट ने कड़ा रुख (Hard stance) अख्तियार करते हुए दोनों अधिकारियों के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है.

Manoj K. Sharma | News18 Rajasthan
Updated: September 2, 2019, 7:54 PM IST
कोर्ट ने दो पुलिस उप निरीक्षकों के खिलाफ जारी किए गिरफ्तारी वारंट
राजलदेसर कोर्ट ने दो पुलिस निरीक्षकों को गिरफ्तारी वारंट से तलब किया है. दोनों निरीक्षक कोर्ट द्वारा बुलाने के बावजूद हाजिर नहीं हुए थे. इस पर कोर्ट ने कड़ा रुख अख्तियार करते हुए दोनों अधिकारियों के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है. फाइल फोटो
Manoj K. Sharma | News18 Rajasthan
Updated: September 2, 2019, 7:54 PM IST
चूरू के राजलदेसर एडीजे कोर्ट (ADJ Court Rajaldesar) ने दो पुलिस उप निरीक्षकों (police inspectors) को गिरफ्तारी वारंट (arrest warrant) से तलब किया है. दोनों उप निरीक्षक कोर्ट द्वारा बुलाने के बावजूद हाजिर (present) नहीं हुए थे. इस पर कोर्ट ने कड़ा रुख (Hard stance) अख्तियार करते हुए दोनों अधिकारियों के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है. दोनों अधिकारियों को अलग-अलग तारीख पर गिरफ्तारी वारंट से तलब करने के आदेश दिए हैं.

आदेश के बावजूद नहीं पेश हुए न्यायालय में
एडवोकेट मनीष शर्मा बताया कि कोर्ट ने राजलदेसर के पूर्व थानाधिकारी सतीश कुमार यादव और गुलाब सिंह मान को गिरफ्तारी वारंट से तलब किया है. एडीजे प्रवीण कुमार वर्मा ने लंबित 2 प्रकरणों में इन दोनों अधिकारियों को साक्ष्य के लिए न्यायालय में उपस्थित होने के पूर्व में आदेश दिए थे. लेकिन दोनों ही अधिकारी न्यायालय में उपस्थित नहीं हुए. इस पर पर न्यायालय ने गिरफ्तारी वारंट जारी कर दोनों को तलब किया है.

ये प्रकरण हैं लंबित

सरकार बनाम शिशपालसिंह में आरोपी हत्या के प्रयास के मामले में जेल में बंद है. इस मामले के अनुसंधान अधिकारी रहे सतीश कुमार यादव को न्यायालय में बयान देने के लिए हाजिर होना था, लेकिन वे नहीं आए. इस पर आरोपी के अधिवक्ता शर्मा ने कोर्ट से गवाह को गिरफ्तारी वारंट से तलब करने का निवेदन किया. कोर्ट ने इस निवेदन को स्वीकार कर अनुसंधान अधिकारी को गिरफ्तारी वारंट से तलब किया है.

17 और 21 सितंबर करने के पेश करने आदेश दिया है
वहीं सरकार बनाम पार्वती कंवर में पूर्व थानाधिकारी गुलाबसिंह मान को गिरफ्तारी वारंट से तलब किया गया है. पुलिस निरीक्षक सतीश कुमार यादव को 17 सितंबर को और गुलाब सिंह मान को 21 सितंबर को न्यायालय में पेश करने के आदेश पुलिस अधीक्षक चूरू को दिया गया है.
Loading...

मानवाधिकार आयोग: राज्य सरकार पर लगाया 9 लाख रुपये का हर्जाना

यात्रियों की जिंदगी बचाने को ट्रैक पर दौड़ता रहा ग्रामीण

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चूरू से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 2, 2019, 7:47 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...