लाइव टीवी

बहू की हत्या के आरोप में कोर्ट ने सास को सुनाई उम्रकैद की सजा
Churu News in Hindi

Manoj K. Sharma | News18 Rajasthan
Updated: January 23, 2020, 5:31 PM IST
बहू की हत्या के आरोप में कोर्ट ने सास को सुनाई उम्रकैद की सजा
बहू की हत्या मामले में कोर्ट ने सास को आजीवन कारावास की सजा से किया दंडित (सांकेतिक तस्वीर)

चूरू (Churu) जिले के रतनगढ़ (Ratangarh) में सास द्वारा बहू की हत्या (murder) करने के मामले में आज कोर्ट (Court) में एडीजे प्रवीण कुमार वर्मा ने फैसला सुनाते हुए आरोपी सास को आजीवन कारावास (Life imprisonment) की सजा से दंडित किया.

  • Share this:
चूरू. राजस्थान के चूरू (Churu) जिले के रतनगढ़ (Ratangarh) में सास द्वारा बहू की हत्या (murder) करने के मामले में आज कोर्ट (Court) में एडीजे प्रवीण कुमार वर्मा ने फैसला सुनाते हुए आरोपी सास को आजीवन कारावास (Life imprisonment) की सजा से दंडित किया है. कोर्ट ने 8 साल पहले बहू की कुल्हाड़ी से वार कर नृशंस हत्या करने के मामले में आरोपी सास को ये सजा सुनाई है. वहीं कोर्ट ने पति को संदेह का लाभ देते हुए बरी कर दिया.

सास और पति पर बहू की कुल्हाड़ी से वार कर हत्या करने का था आरोप

अपरलोक अभियोजक महावीर सिंह राठौड़ ने बताया कि चार सितंबर 2013 को रतनगढ़ के गांव भरपालसर में विवाहिता शुभ राठौड़ का कुल्हाड़ी से वार कर हत्या की गई थी. हत्या करने के आरोप में मृतका के पिता ने राजलदेसर थाना में मुकदमा दर्ज करवाया था. मृतका के पिता ने दर्ज मामले में सास पार्वती कंवर व पति कुलदीपसिंह पर दहेज हत्या का आरोप लगाया था.

कोर्ट ने पति को संदेह का लाभ देते हुए किया बरी

कोर्ट ने जांच में पार्वती देवी को हत्या का आरोपी मानते हुए उम्रकैद की सजा व 10 हजार रुपए के अर्थ दंड से दंडित किया है, वहीं पति को संदेह का लाभ देते हुए बरी कर दिया. साथ ही कोर्ट ने कहा कि यदि अर्थ दंड अदायगी नहीं किया गया तो आरोपी को एक वर्ष का अतिरिक्त कारावास की सजा दी जाएगी.

यह भी पढ़ें- पंचायत चुनाव: 25 जिलों की 74 पंचायत समितियों में मतदान, हनुमानगढ़ में सबसे ज्यादा 91% वोटिंग

यह भी पढ़ें- पंचायत चुनाव 2020 में मिले हार के बाद बांसवाड़ा में जबरदस्त उपद्रव, बस को किया आग के हवालेयह भी पढ़ें- JLF 2020: एक्ट्रेस नंदिता दास ने किया CAA का विरोध, कहा- सभी को उठानी चाहिए आवाज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चूरू से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 23, 2020, 5:31 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर