नायब तहसीलदार से तू तू-मैं मैं, वकील बोले- पुरुष होता तो बताते, लेकिन क्या करें तुम महिला हो

सरदारशहर में बीते शुक्रवार को जन्म प्रमाणपत्र पर हस्ताक्षर की बात काे लेकर महिला नायब तहसीलदार और वकीलों के बीच जमकर विवाद हाे गया.

News18 Rajasthan
Updated: August 11, 2019, 10:15 AM IST
नायब तहसीलदार से तू तू-मैं मैं, वकील बोले- पुरुष होता तो बताते, लेकिन क्या करें तुम महिला हो
नायब तहसीलदार व वकील में तू तू-मैं मैं, वकील बोले- 'पुरुष होता तो बताते, लेकिन क्या करें तुम महिला हो' (सांकेतिक तस्वीर)
News18 Rajasthan
Updated: August 11, 2019, 10:15 AM IST
राजस्थान में चूरू जिले के सरदारशहर में बीते शुक्रवार को जन्म प्रमाणपत्र पर हस्ताक्षर की बात काे लेकर महिला नायब तहसीलदार और वकीलों के बीच जमकर विवाद हाे गया. इस दाैरान अभद्र भाषा का भी काफी इस्तेमाल किया गया. आपको बता दें कि वकीलों ने इस दौरान महिला नायब तहसीलदार को कहा- आईना देखो, शक्ल कैसी है? तो इस पर नायब तहसीलदार ने बार के अध्यक्ष को थप्पड़ मारने की बात कह डाली.

यह है पूरा मामला

मिली जानकारी के मुताबिक, एडवोकेट राजेंद्र पुरोहित के अधीनस्थ वकील सोमवार अपनी बहन के जन्म प्रमाणपत्र पर हस्ताक्षर करवाने के लिए नायब तहसीलदार के पास आए थे. इस पर महिला नायब तहसीलदार ने उनसे दस्तावेज छाेड़ जाने को कहा. बाद में एडवोकेट राजेंद्र पुरोहित इस काम के लिए नायब तहसीलदार के चैंबर में गए. इस दाैरान उन दोनों में बहस हो गई. एडवोकेट राजेंद्र पुरोहित ने बाहर आकर बताया कि नायब तहसीलदार थप्पड़ मारने की बात कह रही है. इसी बात काे लेकर अन्य वकील भी आक्राेशित हाे गए. इसके बाद वे सभी नायब तहसीलदार के चैंबर में घुस गए. बाद में उन्हाेंने विरोध करते हुए धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया.

'पुरुष होता ताे हम बताते, लेकिन क्या करें तुम महिला हो'

वहीं, नायब तहसीलदार ने भी उनका वीडियो बनाना शुरू कर दिया, जिस पर वकीलों ने बाेला कि वे कैमरों से नहीं डरते. जो बनाना है, वो बना लो. पुलिस को भी बुला लो. इस सीट पर अगर कोई आदमी होता तो हम उसे बताते, लेकिन क्या करें तुम महिला हो.

वकीलों के खिलाफ थाने में मामला दर्ज

नायब तहसीलदार के चैंबर में हुए विवाद को लेकर थाने में कई वकीलों के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है. इसमें नायब तहसीलदार प्रतीक्षा सोनी ने बार एसोसिएशन के अध्यक्ष इलियास खान, एडवोकेट राजेंद्र सिंह पुरोहित, युसूफ खान समेत अन्य वकीलों काे आराेपी बनाया है. रिपोर्ट में लिखा है कि इन लोगों ने उन पर व्यक्तिगत टिप्पणी करने के अलावा अपशब्द भी कहे हैं.
Loading...

एक-दूसरे को कह गए अपशब्द

विवाद के दौरान नायब तहसीलदार ने अपने अधीनस्थों से वीडियो बनाने को कहा. विवाद के दौरान नायब तहसीलदार ने एक वकील को कहा, 'मैं तुम्हारे मुंह पर थप्पड़ मार दूंगी. आप लोग गलत बोल रहे हैं, ऐसे में थप्पड़ ही खाएंगे.' थप्पड़ मारने की बात के बाद वकीलों का गुस्सा और बढ़ गया. काफी देर तक विवाद चलने के बाद वह सीट से उठकर चली गईं.

मामला दर्ज-case file
नायब तहसीलदार प्रतिक्षा सोनी ने कहा कि उनके साथ जो घटना हुई है उसे लेकर उन्होंने थाने में मामला दर्ज करवा दिया है.


कानून व्यवस्था पर पूरा भरोसा 

सरदारशहर की नायब तहसीलदार प्रतिक्षा सोनी ने कहा कि उनके साथ जो घटना हुई है, उसे लेकर उन्होंने थाने में मामला दर्ज करवा दिया है. उन्होंने कानून व्यवस्था पर पूरा भरोसा है और अपराधियों को सजा जरूर मिलेगी.

दिनभर फोन में लगी रहती हैं: बार अध्यक्ष 

वहीं, बार एसोसिएशन के अध्यक्ष इलियास खान का कहना है कि जनता के साथ इनका व्यवहार सही नहीं है. दिनभर फोन पर लगी रहती हैं.

ये भी पढ़ें:- चूरू में 100 के आशा सहयोगिनों के खिलाफ मामला दर्ज 

ये भी पढ़ें:- फेसबुक के जरिए दोस्ती कर महिला ने बुजुर्ग से ठगे 70 लाख रुपए

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चूरू से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 11, 2019, 9:20 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...