लाइव टीवी

Facebook पर दोस्त बनकर ठग लिए 1 करोड़, दिल्ली की 2 महिलाओं समेत 3 पर FIR

Manoj K. Sharma | News18 Rajasthan
Updated: November 6, 2019, 1:40 PM IST
Facebook पर दोस्त बनकर ठग लिए 1 करोड़, दिल्ली की 2 महिलाओं समेत 3 पर FIR
फेसबुक पर दोस्ती कर ठगी की प्रतीकात्म तस्वीर

विदेश में नौकरी कर रहे इकबाल की फेसबुक के जरिए दिल्ली (Delhi) में रहने वाली पूजा पराशर से दोस्ती हुई. आरोप है कि पूजा ने रियल स्टेट बिजनेस (Real Estate Business) का झांसा देकर इकबाल से एक करोड़ रुपए से ज्यादा ठग लिए.

  • Share this:
चूरू. राजस्थान (Rajasthan) के चूरू (Churu) शहर में रियल स्टेट बिजनेस (Real Estate Business) का झांसा देकर एक शख्स से एक करोड़ रुपए से ज्यादा की ठगी (Fraud) का मामला सामने आया है. कोतवाली थाना पुलिस ने दिल्ली (Delhi) की रहने वाली पूजा पराशर, नीरज और ऐश्वर्या के खिलाफ आईपीसी (IPC) की धारा 420 और 406 के तहत मामला दर्ज किया है. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार चूरू का इकबाल विदेश में नौकरी करता है. उसकी दिल्ली की रहने वाली पूजा पराशर नाम की महिला से फेसबुक पर जान-पहचान हुई थी. इकबाल ने पूजा को अपनी मुंह बोली बहन बना लिया. इसके बाद इकबाल जब भी भारत आता तो उसका उसके घर आना-जाना शुरू हो गया.

विदेश से लौटने पर ठगे जाने का पता चला

आरोप है कि पूजा और उसके पति नीरज ने इकबाल को झांसा देकर कभी रियल स्टेट बिजनेस के नाम पर तो कभी ट्रांसपोर्ट व्यापार आदि के नाम पर एक करोड़ रुपए से ज्यादा ऐंठ लिए. इकबाल जब विदेश से लौटा तो आरोपियों ने न तो इकबाल को कोई बिजनेस कराया और न ही मांगने पर उसके रुपये वापस दिए.

चूरू कोतवाली थाना के  एसआई गणेश बिश्नोई ने दी मामले की जानकारी


इकबाल की शिकायत पर पुलिस मामला दर्ज कर तहकीकात कर रही है. कोतवाली थाने के सब-इंस्पेक्टर गणेश बिश्नोई ने बताया कि इकबाल का कहना है कि पूजा पराशर और उसके पति कहते रहे कि बिजनेस आगे बढ़ रहा है. इस वजह से उसने अपने खाते से ही नहीं अपने पिता से मांगकर भी उन्हें पैसे दे दिए. यहां तक कि इकबाल ने अपनी मां के कुछ गहने भी आरोपियों को दे दिए लेकिन विदेश से लौटने पर उसे खुद के ठगे जाने का पता चला.

ये भी पढ़ें- गुजरात से घूमने आया परिवार कार समेत तालाब में डूबा, 3 लोगों की मौत

रोडवेज बसों के सफर पर नहीं लगेगा ब्रेक, नहीं कम की जा रही दूरी: मंत्री

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चूरू से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 6, 2019, 10:30 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...