चूरू में किसान के बेटे ने की आत्महत्या, 15 घंटे से फंदे पर झूल रहा है शव, गांव में तनाव

चूरू जिले की सादुलपुर तहसील के हमीरवास थाना इलाके में चोरी का ट्रैक्टर बरामद नहीं होने से आहत किसान के बेटे ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. परिजनों ने अभी तक शव को फंदे से उतारा नहीं है और ना ही पुलिस का उतारने दिया है.

Manoj K. Sharma | News18 Rajasthan
Updated: August 5, 2019, 10:22 AM IST
चूरू में किसान के बेटे ने की आत्महत्या, 15 घंटे से फंदे पर झूल रहा है शव, गांव में तनाव
चूरू के थिरपाली गांव का है मामला। फाइल फोटो
Manoj K. Sharma | News18 Rajasthan
Updated: August 5, 2019, 10:22 AM IST
चूरू जिले की सादुलपुर तहसील के हमीरवास थाना इलाके में चोरी का ट्रैक्टर बरामद नहीं होने से आहत किसान के बेटे ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. परिजनों ने अभी तक शव को फंदे से उतारा नहीं है और ना ही पुलिस का उतारने दिया है. परिजन अधिकारियों को मौके पर बुलाने और मुआवजा दिलाया जाने की मांग पर अड़े हैं. नतीजतन गत 15 घंटे से शव फंदे पर झूल रहा है. गांव में तनाव के हालात को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस जाब्ता तैनात किया गया है.

ग्रामीण डटे हैं अपनी मांगों पर
जानकारी के अनुसार थिरपाली में गांव निवासी किसान मानसिंह के बेटे संपत सिंह ने रविवार शाम को घर पर फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. संपत करीब एक महीने पहले चोरी हुए ट्रैक्टर की बरामदगी नहीं होने से आहत बताया जा रहा है. सूचना के बाद हमीरवास थाना पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन परिजनों ने शव को फंदे से उतारने से मना कर दिया. परिजन और ग्रामीण उच्चाधिकारियों को मौके पर बुलाने तथा मुआवजे की मांग पर अड़े हैं. परिजन और ग्रामीण रातभर से मृतक के घर बैठे हैं.

Farmer's son commits suicide in Churu- मृतक के घर बैठे ग्रामीण।
मृतक के घर बैठे ग्रामीण। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।


13 जुलाई को मृतक का पिता चढ़ा था टावर पर
गत 13 जुलाई को मृतक के पिता मानसिंह भी ट्रैक्टर की बरामदगी नहीं होने से आहत होकर गांव में ही स्थित मोबाइल टावर पर चढ़ गया था. चार घंटे तक मोबाइल टावर पर चढ़े रहने के बाद हमीरवास थानाधिकारी ने 23 जुलाई तक ट्रैक्टर बरामदगी का आश्वासन दिया था. लेकिन अभी तक ट्रैक्टर बरामद नहीं किया सका है. अब किसान के बेटे द्वारा आत्महत्या करने से मामला तूल पकड़ गया है. घटना की जानकारी मिलने पर विधायक कृष्णा पूनियां थिरपाली पहुंची हैं. ग्रामीणों में हमीरवास पुलिस को लेकर काफी रोष व्याप्त है. लिहाजा माहौल को देखते हुए गांव में आरएसी और पुलिस जाप्ता तैनात किया गया है.

सुर्खियां- जबरन रिटायर किए जाएंगे भ्रष्ट पुलिस अधिकारी 
Loading...

गुजरात में बारिश का असर: आधा दर्जन ट्रेनें नहीं आएंगी कोटा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चूरू से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 5, 2019, 10:18 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...