लाइव टीवी

शराब पिलाकर 29 बीघा जमीन करवाई नाम, पैसे न देने पर किसान ने जहर खाकर दे दी जान

Manoj K. Sharma | News18 Rajasthan
Updated: October 14, 2019, 8:16 AM IST
शराब पिलाकर 29 बीघा जमीन करवाई नाम, पैसे न देने पर किसान ने जहर खाकर दे दी जान
चूरू में मानसिक रूप से परेशान होकर किसान ने जहर खाकर दे दी जान (सांकेतिक तस्वीर)

चूरू जिले में एक किसान ने जहर खाकर अपनी जान दे दी. किसान की मौत से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई है. बताया जा रहा है कि गांव के ही एक युवक ने उसकी जमीन अपने नाम करवा ली थी.

  • Share this:
चूरू. राजस्थान के चूरू (Churu) जिले में एक किसान (Farmer) ने जहर खाकर अपनी जान दे दी. किसान की मौत  (Farmer's death) से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई है. बताया जा रहा है कि गांव के ही एक युवक ने उसकी जमीन (land) अपने नाम करवा ली थी और उसके पैसे भी नहीं दिए. चार साल तक किसान पैसों के लिए तकादा करता रहा और आखिर में परेशान होकर उसने जहर (poison) खा लिया. किसान को गंभीर हालत में बीकानेर (bikaner) के पीबीएम अस्पताल (PBM Hospital) में भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. मृतक के भतीजे ने आरोपी युवक के खिलाफ रतननगर थाने में मामला दर्ज करवाया है.

मानसिक रूप से परेशान था किसान

घटना जिले के गांव सातड़ा की है, पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार साल 2015 में गांव के ही मामराज ने किसान श्रीचन्द को शराब पिलाकर उसकी 29 बीघा जमीन अपने नाम करवा ली थी. मामराज ने किसान को भरोसा दिया कि वह इसकी उसे वाजिब कीमत भी देगा. चार साल बीत जाने के बाद तक श्रीचन्द उससे रूपयों के लिए मांग करता रहा, लेकिन मामराज ने ना तो उसे रूपए दिए और ना ही जमीन. खेत पास में नहीं रहने से किसान की आर्थिक हालत लगातार कमजोर होती चली गयी, जिससे वह मानसिक रूप से परेशान रहने लगा.

मृतक के भतीजे ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज करवाया
मृतक के भतीजे ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज करवाया


पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच की शुरू

मानसिक रूप से परेशान होकर किसान ने कीटनाशक का सेवन कर लिया. तबियत बिगड़ने पर उसे चूरू के राजकीय भरतिया अस्पताल लाया गया. गम्भीर हालत के चलते किसान को बीकानेर रेफर कर दिया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

यह भी पढ़ें- मजनू को लव लेटर देना पड़ा भारी, छात्रा की मां ने मनचले की सरेराह की चप्पलों से पिटाई
Loading...

यह भी पढ़ें- एटीएम कार्ड बदलकर ठगी, युवक के अकाउंट से उडाए 14 हजार रुपए

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चूरू से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 14, 2019, 8:16 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...