लाइव टीवी

चूरू में दलित युवक को निर्वस्त्र कर पीट-पीटकर मार डाला, आरोपियों में सरपंच भी शामिल

Manoj K. Sharma | News18 Rajasthan
Updated: March 11, 2019, 11:02 AM IST
चूरू में दलित युवक को निर्वस्त्र कर पीट-पीटकर मार डाला, आरोपियों में सरपंच भी शामिल
दलित युवक हेतराम.

राजस्थान के चूरू जिले में एक दलित युवक को पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया गया. यह सनसनीखेज मामला सामने आने के बाद पुलिस ने हत्या का मुकदमा दर्ज करते हुए चार लोगों को हिरासत में लिया है.

  • Share this:
राजस्थान के चूरू जिले में शनिवार देर रात एक दलित युवक को पीट-पीटकर मौत के घाट उतारने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. यह वारदात लालासर गांव की है जहां 26 वर्षीय दलित युवक (हेतराम) की लाठी- सरियों से बेरहमी से पिटाई की गई. पीड़ित को गंभीर हालत में अस्पताल में पहुंचाया गया जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए पांच नामजद सहित 7 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी है.

ये भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव: सियासी रण में कुदने को तैयार हैं राजस्थान के ये पूर्व राजघराने!

निर्वस्त्र का पीटा, सरपंच भी अरोपी

चूरू के गांव भामासी के हेतराम की मौत के बाद उसके पिता झाबरमल ने पुलिस में रिपोर्ट लिखाई है. झाबरमल के अनुसार हेतराम और अन्य लोग शनिवार को पशुओं की तलाश कर रहे थे. पशुओं की तलाश में वे लोग लालासर गांव तक पहुंच गए, वहां सूरजभान काम के बहाने से हेतराम को अपने घर ले गया और अन्य आरोपियों के साथ मिलकर उसे निर्वस्त्र कर लाठी-सरियों से पीटा. झाबरमल की इस रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज किया है. नामजद आरोपियों में सरपंच का नाम भी शामिल बताया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव: BJP के इन 10 सांसदों का कटेगा टिकट! पढ़ें- वजह ?

पुरानी रंजिश बताई जा रही वजह

हेतराम की हत्या के पीछे पुरानी रंजिश भी बताई जा रहा है. उधर, पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार हेतराम पशुओं को ढुंढ़ता हुआ जब लालासर गांव पहुंचा तो सुरजभान सिंह, भैरूसिंह और भागीरथ सिंह उसे जबरन अपने घर ले गए और पुरानी रंजिश के चलते लाठियों, सरियों से मारपीट करने लगे. बहरहाल दुधवाखारा थाना पुलिस ने सुरजभान सिंह, भैरूसिंह, भागीरथ सिंह, प्रेमसिंह, मूलाराम कस्वां सहित 7 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है.ये भी पढ़ें- DRONE: बॉर्डर पर इन चार तरीकों से घुसपैठ कर सकता है पाकिस्तान!

मृतक के शव का राजकीय भरतिया अस्पताल की मोर्चरी में पोस्टमॉर्टम करवाया गया है. रिपोर्ट दर्ज होने के बाद चार आरोपियों को राउंड अप कर लिया है और अन्य की तलाश जारी है. 
तेजवन्त सिंह, थानाधिकारी, दुधवाखारा थाना


ये भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव से पहले गहलोत सरकार का 'गौरक्षा' पर मास्टर स्ट्रोक!
एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चूरू से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 11, 2019, 10:59 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर