Home /News /rajasthan /

सऊदी अरब में फंसे चूरू जिले के चार लोग, 6 महीने से नहीं मिली सैलरी और अब...

सऊदी अरब में फंसे चूरू जिले के चार लोग, 6 महीने से नहीं मिली सैलरी और अब...

सऊदी अरब में फंसे चूरू जिले के चार लोग, नहीं मिली 6 महीने से सैलरी

सऊदी अरब में फंसे चूरू जिले के चार लोग, नहीं मिली 6 महीने से सैलरी

चूरू जिले (Churu District) के चार लोग विदेश में फंसे हैं. पिछले 6 महीने से इन्हें तनख्वाह नहीं मिलने के कारण इनकी आर्थिक हालात खराब (Economic Condition Worsen) हो गई है.

चूरू. चूरू जिले (Churu District) के चार लोग विदेश में फंसे हैं. पिछले 6 महीने से इन्हें तनख्वाह नहीं मिलने के कारण इनकी आर्थिक हालात खराब (Economic Condition Worsen) हो गई है. इन चारों में से कुछ लोग बीमारी से जुझ रहे हैं. चूरू शहर के अगुणा मोहल्ले के खुशी मोहम्मद, गांव हामुसर के वजीर खान, गांव महलाना के रणवीर सिंह और गांव मोडावासी के अनीश खान सउदी अरब में फंसे हुए हैं. इन युवकों का सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हो रहा है. सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में इन्होंने अपनी आपबीती बताई है. उन्होंने बताया कि पिछले 9 महीने से कंपनी ने इनको रूम पर बिठा रखा है, जिसके कारण यह लोग आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं. इनका मेडिकल कार्ड एवं हकमा भी एक्सपायर हो चुका है. इसके चलते यह दूसरी जगह भी काम नहीं कर पा रहे हैं.

फंसे हुए लोग हैं बीमार

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में इन्होंने भारत सरकार एवं भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मदद की गुहार लगायी है. इनमें से कुछ लोग उम्र दराज हैं और काफी बीमार है. ये लोग सउदी अरब के ताबुक शहर में मजदूरी करने के लिए गये थे. पिछले 8 महीने से कंपनी ने इनको एक कैंप में रख रखा है. 6 महीने से कोई तनख्वाह भी नहीं दी जा रही है.

Amzad
चूरू के अमजद तुगलक ने व्हाटसअप ग्रुप बनाकर इनके वतन वापसी के प्रयास शुरू कर दिये हैं.


अमजद तुगलक ने इनके वतन वापसी के प्रयास किए शुरू

विदेश में फंसे इन लोगों की वतन वापसी के लिये चूरू के अमजद तुगलक ने व्हाटसअप ग्रुप बनाकर इनके वतन वापसी के प्रयास शुरू कर दिये हैं. अमजद तुगलक ने बताया कि व्हाट्सएप ग्रुप बनाकर प्लीज इंडिया लीगल प्रवासी एड सेल, भारत वित्त मंत्रालय एवं सऊदी अरब में भारतीय दूतावास में मेल कर उनको अवगत कराया है. विदेश मंत्रालय द्वारा जल्द ही कार्यवाई करने का आश्वासन दिया है.

यह भी पढ़ें: बाड़मेर के अलग-अलग मोहल्लों में एक युवक और एक युवती ने किया सुसाइड

आज भी बेटियों को कई जगहों पर प्यार और सम्मान नहीं मिलता है: जस्टिस लोढ़ा

Tags: Churu news, Rajasthan news, Saudi arabia

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर