पुलिस हिरासत में मौत व गैंगरेप प्रकरण, कोर्ट में दर्ज कराए पीड़िता के बयान

चूरू की सरदारशहर पुलिस की हिरासत में चोरी के आरोपी युवक की मौत के बाद उसकी भाभी द्वारा पुलिस पर मारपीट व गैंगरेप के आरोपों पर दर्ज हुए मामले में मंगलवार पीड़िता के कोर्ट में बयान दर्ज कराए गए.

News18 Rajasthan
Updated: July 23, 2019, 6:33 PM IST
पुलिस हिरासत में मौत व गैंगरेप प्रकरण, कोर्ट में दर्ज कराए पीड़िता के बयान
कोर्ट में उमड़ी भीड़। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।
News18 Rajasthan
Updated: July 23, 2019, 6:33 PM IST
चूरू की सरदारशहर पुलिस की हिरासत में चोरी के आरोपी युवक की मौत के बाद उसकी भाभी द्वारा पुलिस पर मारपीट व गैंगरेप के आरोपों पर दर्ज हुए मामले में मंगलवार पीड़िता के कोर्ट में बयान दर्ज कराए गए. सीआईडी-सीबी की टीम पीड़िता को कड़े सुरक्षा बंदोस्बत के साथ सरदारशहर एसीजेएम कोर्ट लेकर आई. इस दौरान एससीजेएम कोर्ट के बाहर भारी भीड़ जमा हो गई.

तीन अलग-अलग स्तरों पर हो रही है जांच
इस पूरे प्रकरण में अभी तक मामला एक ही दर्ज हुआ है, लेकिन इसकी जांच तीन स्तरों पर चल रही है. 6 जुलाई को सरदारशहर थाना पुलिस की हिरासत में चोरी के आरोपी नेमीचंद नायक की मौत के मामले की जांच न्यायिक जांच सरदारशहर एसीजेएम प्रियंकर सिहाग कर रहे हैं. इस मामले की विभागीय जांच बीकानेर आईजी रेंज के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दीपक शर्मा कर रहे हैं.

सीआईडी-सीबी कर रही है मामले की जांच

इस बीच मृतक युवक की भाभी की ओर से सरदारशहर पुलिस पर लगाए गए मारपीट और गैंगरेप के गंभीर आरोपों के बाद उसके पर्चा बयान के आधार पर तत्कालीन थानाप्रभारी रणवीर सिंह और अन्य पुलिसकर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. इस मामले की जांच सीआईडी-सीबी की अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सीमा भारती कर रही हैं. मंगलवार को सीआईडी-सीबी की टीम इसी मामले में पीड़िता के बयान दर्ज कराने के लिए उसे कोर्ट लेकर आई.

एसपी-डीएसपी समेत 36 पुलिसकर्मियों पर हो चुकी है कार्रवाई
पुलिस हिरासत में हुई नेमीचंद की मौत के बाद इस मामले में 8 जुलाई को थानाप्रभारी रणवीर सिंह समेत थाने के आठ पुलिसकर्मियों को सस्पेंड और 26 को लाइन हाजिर कर दिया गया था. थाने में पूरा नया स्टाफ लगाया गया था. मामले में मृतका की भाभी द्वारा पुलिस पर थर्ड डिग्री टॉर्चर और गैंगरेप के आरोपों के बाद सरकार ने लापरवाही बरतने के आरोप में पुलिस अधीक्षक राजेन्द्र कुमार को एपीओ और सरदारशहर पुलिस उपाधीक्षक भंवरलाल को सस्पेंड कर दिया था.
Loading...

गाय की पूजा पर गरमाई सियासत, धारीवाल के बयान पर मचा बवाल

गहलोत सरकार ने पुलिस महकमे के लिए खोला सौगातों का पिटारा
First published: July 23, 2019, 6:31 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...