चूरू: खाकी पर लगा एक और दाग, पुलिस के खिलाफ गैंगरेप का मामला दर्ज

चूरू में पुलिस की हिरासत में युवक की मौत और मृतक की भाभी की ओर से पुलिस पर लगाए गए गंभीर आरोपों के बाद सरदारशहर के तत्कालीन थानाधिकारी समेत करीब आधा दर्जन पुलिसकर्मियों के खिलाफ गैंगरेप और मारपीट का मामला दर्ज किया गया है.

Manoj K. Sharma | News18 Rajasthan
Updated: July 14, 2019, 8:08 PM IST
चूरू: खाकी पर लगा एक और दाग, पुलिस के खिलाफ गैंगरेप का मामला दर्ज
शर्मसार करने वाली घटना।
Manoj K. Sharma | News18 Rajasthan
Updated: July 14, 2019, 8:08 PM IST
चूरू में पुलिस की हिरासत में युवक की मौत और मृतक की भाभी की ओर से पुलिस पर लगाए गए गंभीर आरोपों के बाद सरदारशहर के तत्कालीन थानाधिकारी समेत करीब आधा दर्जन पुलिसकर्मियों के खिलाफ गैंगरेप और मारपीट का मामला दर्ज किया गया है. अब मामले की जांच सीआईडी सीबी जयपुर करेगी.

तत्कालीन SHO समेत अन्य पुलिसकर्मियों के खिलाफ दर्ज हुआ मामला


अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रकाश शर्मा ने बताया कि पुलिस हिरासत में मारे गए युवक की भाभी के पर्चा बयान के आधार पर सरदारशहर थाने में घटना के समय थानाप्रभारी रहे रणवीर सिंह और पांच-छह अन्य पुलिसकर्मियों के खिलाफ गैंगरेप और मारपीट का मामला दर्ज किया गया है. उनके खिलाफ दुष्कर्म की धारा 376, 376(2), 323, 343, 143 sc st एक्ट में मामला किया गया है. पीड़िता का अभी जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल में इलाज चल रहा है.

6 जुलाई को हुई थी पुलिस हिरासत में मौत

उल्लेखनीय है कि चूरू में गत 6 जुलाई की रात को सरदारशहर पुलिस की हिरासत में चोरी के आरोपी युवक नेमीचंद मौत हो गई थी. युवक की मौत के बाद उसकी भाभी ने पुलिस पर मारपीट और सामूहिक दुष्कर्म के गंभीर आरोप लगाए थे. इस मामले में तत्कालीन थानाप्रभारी रणवीर सिंह समेत आठ पुलिसकर्मियों को सस्पेंड और 26 पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर पूरा थाना स्टाफ बदल दिया गया है.

वहीं लापरवाही बरतने पर सीएम के आदेश पर चूरू पुलिस अधीक्षक राजेन्द्र कुमार को एपीओ और सरदारशहर पुलिस उपाधीक्षक भंवरलाल मेघवाल को भी सस्पेंड कर दिया गया है. प्रारंभिक जांच में सामने आया कि नेमीचंद की मौत थाने में पिटाई के कारण हुई थी. इस मामले में अब तक एसपी और डीएसपी समेत 36 पुलिस वालों पर कार्रवाई हो चुकी है. अब पुलिसकर्मियों के खिलाफ गैंगरेप का मामला दर्ज हुआ है.

Youth killed in police custody in Churu चूरू में पुलिस हिरासत में युवक की मौत
पुलिस हिरासत में मारा गया युवक नेमीचंद। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

Loading...

सरदारशहर पुलिस पर गैंगरेप का आरोप, एसपी एपीओ, सीओ सस्पेंड

हिरासत में युवक की मौत, SP-CO समेत 36 पुलिसवालों पर गिरी गाज
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...