लाइव टीवी

हिस्ट्रीशीटर हथौड़े में छिपाकर ला रहा था 20 लाख रुपए का व्हाइट सोना, पकड़ा गया

Manoj K. Sharma | News18 Rajasthan
Updated: September 20, 2019, 8:21 PM IST
हिस्ट्रीशीटर हथौड़े में छिपाकर ला रहा था 20 लाख रुपए का व्हाइट सोना, पकड़ा गया
इस हथौड़े में खांचे बनाकर 466 ग्राम सोने की दो डलियां छुपाकर रखी हुई थी.

चूरू जिले (Churu District) में एक तस्कर (Smuggler) लोहे के हथौड़े (Iron hammer) में करीब 20 लाख रुपए का व्हाइट गोल्ड (White gold) छिपाकर ला रहा था. लेकिन वह पुलिस को चकमा देने में असफल रहा और पकड़ा (Caught) गया.

  • Share this:
चूरू. सोने की तस्करी (smuggling of gold) के लिए तस्कर (Smuggler) नित नए तरीके अपना रहे हैं. तस्कर ऐसे तरीके अपना रहे हैं कि पुलिस (Police) चक्करघनी हो जाए और माथापच्ची करती रह जाए. शुक्रवार को ऐसा ही एक मामला चूरू जिले में आया है, जहां एक हिस्ट्रीशीटर लोहे के हथौड़े (Iron hammer) में लाखों रुपए का व्हाइट गोल्ड (White gold) छिपाकर ला रहा था. लेकिन वह पुलिस को चकमा देने में असफल रहा और पकड़ा (Caught) गया. पुलिस ने हिस्ट्रीशीटर के साथ उसके चार साथियों को भी गिरफ्तार (Arrested) किया है.

राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-52 पर की कार्रवाई
पुलिस ने यह कार्रवाई चूरू जिले के दुधवाखारा थाना  इलाके में राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-52 पर की. पुलिस ने नाकाबंदी के दौरान 466 ग्राम सोना बरामद कर एक हिस्ट्रीशीटर सहित गैंग के पांच लोगों को गिरफ्तार किया है. बरामद किए गए सोने का बाजार मूल्य 20 लाख रुपए आंका गया है. इस व्हाइट गोल्ड की तस्करी को बड़े ही शातिराना अंदाज से अंजाम दिया जा रहा था, लेकिन आरोपी पुलिस की आंखों में धूल नहीं झोंक पाए. इस व्हाइट गोल्ड को लोहे के हथौड़े में दोनों तरफ खांचें बनाकर छुपाया गया था. पुलिस अधीक्षक तेजस्वनी गौतम ने इस गैंग को पकड़ने वाली टीम को पुरस्कृत करने की घोषणा की है.

पुलिस ने हिस्ट्रीशीटर फरियाद खान के साथ उसके चार साथियों को भी पकड़ा है.फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।


पकड़ा गया तस्कर चूरू कोतवाली का हिस्ट्रीशीटर है
दुधवाखारा थानाधिकारी रामविलास बिश्नोई ने बताया कि मुखबिर से जानकारी मिली थी कि यहां से सोने की तस्करी की जा रही है. इस पर राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-52 पर नाकांबदी की गई. नाकाबंदी के दौरान एक कार को रूकवाकर चैक किया तो उसमें चूरू कोतवाली थाना इलाके का हिस्ट्रीशीटर फरियाद खान तथा स्टेंडिग वांरटी शाहरूख खान, आबिद खान, मुबारिक और सुरेन्द्र शर्मा मिले. उनके बैग को चैक किया तो उसमें लोहे का हथौड़ा मिला. इस हथौड़े में खांचे बनाकर 466 ग्राम सोने की दो डलियां छुपाकर रखी हुई थी. इस पर पुलिस ने उनको गिरफ्तार सोना जब्त कर लिया.

जैसलमेर: दिनदहाड़े कार चालक की गोली मारकर हत्या, कार लूटकर फरार हुए 3 लुटेरे
Loading...

निकाय-पंचायत चुनाव: कांग्रेस कर रही कार्यकर्ताओं को 'बूस्ट अप', ये है एजेंडा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चूरू से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 20, 2019, 8:15 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...