होम /न्यूज /राजस्थान /आईएएस, आरएएस की करनी है फ्री तैयारी तो यहां चले आइए, अभ्यर्थियों को करना होगा ये काम

आईएएस, आरएएस की करनी है फ्री तैयारी तो यहां चले आइए, अभ्यर्थियों को करना होगा ये काम

Churu News: आईएएस, आरएएस तथा सीईटी की तैयारी कर रहे है और अगर आर्थिक परिस्थितियां उनके सपनों के आड़े आ रही हैं. ऐसे युवा ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट- नरेश पारीक

चूरू. आईएएस, आरएएस तथा सीईटी की तैयारी कर रहे अभ्यार्थियों के लिए अच्छी खबर है, जहां चूरू जिले के सरदार शहर के एसबीडी राजकीय महाविद्यालय में आईएएस, आरएएस तथा सीईटी की नि:शुल्क कोचिंग कक्षाओं को प्रारंभ किया जा रहा है. प्राचार्य डॉ. विनोद कुमार स्वामी ने बताया कि कॉलेज शिक्षा राजस्थान से प्राप्त पत्र के अनुसार राजीव गांधी वेलफेयर सोसायटी एक पहल द्वारा विद्यार्थियों के लिए आईएएस, आरएएस, सीईटी प्रतियोगी परीक्षाओं की निःशुल्क तैयारी करवाई जाएगी.

इस संबंध में महाविद्यालय द्वारा नोडल अधिकारी नियुक्त कर विद्यार्थियों के पंजीकरण प्रारंभ कर दिए हैं. कोचिंग कक्षाओं का प्रसारण उनके डिजिटल प्लेटफॉर्म पर किया जाएगा, लेकिन विद्यार्थियों को महाविद्यालय में प्रतिदिन 3 घंटे की कक्षाओं के लिए उपस्थित रहना होगा.

हर महीने देना होगा टेस्ट
एसोसिएट प्रोफेसर गजानंद शर्मा ने बताया कि प्रत्येक महीने में टेस्ट आयोजित किए जाएगा. जिसमे प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को पुस्तकें निःशुल्क सोसायटी द्वारा जिला कलेक्टर के माध्यम से भेंट की जाएगी.

ऑनलाइन होगा पंजीकरण
कार्यक्रम के संयोजक अमरचंद कुमावत बताया कि कार्यक्रम में पंजीकरण के लिए रजिस्ट्रेशन लिंक महाविद्यालय की वेबसाइट पर जाकर प्रतियोगी परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन फॉर्म लिंक/गूगल फॉर्म को भर सकते हैं. अधिक जानकारी के लिए इच्छुक अभ्यार्थी महाविद्यालय में कमरा नंबर 4 में संपर्क कर सकता है.

आईएएस और आरएएस करवाएंगे तैयारी
प्रोफेसर गजानंद शर्मा ने बताया कि आईएएस, आरएएस तथा सीईटी की निशुल्क कोचिंग रिटायर्ड आईएएस और आरएएस के साथ इच्छुक पोस्टेड आईएएस और आरएएस अभ्यार्थियों को इन परीक्षाओं की वर्चुअली तैयारी करवाएंगे.

Tags: Churu news, Rajasthan news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें