लाइव टीवी

चूरू: अवैध पटाखा विक्रेताओं पर पुलिस की कार्रवाई, व्यापारियों में मचा हड़कंप

Manoj K. Sharma | News18 Rajasthan
Updated: October 24, 2019, 10:46 AM IST
चूरू: अवैध पटाखा विक्रेताओं पर पुलिस की कार्रवाई, व्यापारियों में मचा हड़कंप
रतनगढ़ के बाजारों में प्रशासनिक अधिकारियों ने संभावित दुकानों का औचक निरीक्षण किया.

चूरू (Churu) जिले के रतनगढ़ (Ratangarh) में अवैध पटाखों (Firecrackers) की बिक्री रोकने के लिए प्रशासन मुस्तैद हो गया है.

  • Share this:
रतनगढ़ (चूरू). राजस्थान (Rajasthan) में चूरू (Churu) जिले के रतनगढ़ (Ratangarh) में अवैध पटाखों (Firecrackers) की बिक्री रोकने के लिए प्रशासन मुस्तैद हो गया है. इसी क्रम में एसडीएम व तहसीलदार ने अवैध पटाखों की बिक्री को लेकर रतनगढ़ के बाजारों में औचक निरीक्षण किया. प्रशासन की इस कार्रवाई से व्यापारियों में हड़कंप मच गया है.

सुरक्षा से जुड़े आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए

दीपावली (Deepawali) के पर्व पर अवैध रूप से पटाखों (Firecrackers) की बिक्री को लेकर रतनगढ़ के बाजारों में प्रशासनिक अधिकारियों ने संभावित दुकानों का औचक निरीक्षण किया. हालांकि इस कार्रवाई में अवैध पटाखों की जब्ती नहीं हो पाई. लाइसेंसी पटाखा विक्रेताओं के भी यहां एसडीएम गौरव सैनी और तहसीलदार सुभाष चौधरी पहुंचे, जहां उन्होंने उनके लाइसेंस चेक करते हुए उन्हें सुरक्षा से जुड़े आवश्यक दिशा-निर्देश दिए.

कम पटाखा रखने पर व्यापारी को महज समझाइश देकर बिक्री करने से रोक दिया

अमूमन दीपावली पर रतनगढ़ के बाजारों और गलियों में काफी लोग अवैध रूप से पटाखों की बिक्री करते हैं. इससे क्षेत्र में कोई बड़ा हादसा न हो जाए इसलिए प्रशासनिक अधिकारी बुधवार की शाम औचक निरीक्षण पर निकल गए. रतनगढ़ के मेहंदीपुर बालाजी के सामने एक फुटकर व्यापारी (street vendor) के यहां बिना लाइसेंस पटाखों की बिक्री होते देख अधिकारी मौके पर पहुंचे. दुकान का जायजा लिया, तो काफी कम मात्रा में दुकानदार के पास पटाखें मिले, जिस पर अधिकारियों ने रियायत देते हुए समझाइश देकर पटाखों की बिक्री करने से रोक दिया.

मौके पर गिरदावर निरंजन शर्मा, पटवारी राधेश्याम प्रजापत समेत पुलिसकर्मी उपस्थित रहे. प्रशासनिक कार्रवाई के चलते अवैध रूप से पटाखों की बिक्री करने वाले लोगों ने आनन-फानन में अपने प्रतिष्ठानों से पटाखें हटा लिए.

ये भी पढ़ें:- बीकानेर के SP ने ज्यादा वजन और तोंद वाले पुलिसकर्मियों की मांगी जानकारी
Loading...

ये भी पढ़ें:- चूरू में सरपंच प्रतिनिधि की गोली मारकर हत्या, पुरानी रंजिश की आशंका

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चूरू से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 24, 2019, 10:46 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...