Home /News /rajasthan /

VIDEO: अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी एवं MLA कृष्णा पूनिया खेतों में जुटी बाजरी के सीट्टे तोड़ने में

VIDEO: अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी एवं MLA कृष्णा पूनिया खेतों में जुटी बाजरी के सीट्टे तोड़ने में

कृष्णा पूनिया खेती के वक्त अक्सर समय निकालकर खेत में पहुंच जाती है और हाथ में हंसिया लेकर बाजरे के ​सीट्टी तोड़ती हैं.

कृष्णा पूनिया खेती के वक्त अक्सर समय निकालकर खेत में पहुंच जाती है और हाथ में हंसिया लेकर बाजरे के ​सीट्टी तोड़ती हैं.

Olympic Player Krishna Poonia: खेल के मैदान से राजनीति में उतरी अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी कृष्णा पूनिया इन दिनों खेती किसानी कार्य में व्यस्त है. चूरू के सादुलपुर से कांग्रेस विधायक कृष्णा पूनिया का खेत में बाजरी के सीट्टे तोड़ते हुये का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है.

अधिक पढ़ें ...

चूरू. राष्ट्रमंडल खेलों में डिस्कस थ्रो में स्वर्ण पदक (Gold medal) जीतने वाली सादुलपुर विधायक कृष्णा पूनिया (Krishna Poonia) का एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है. इस वायरल वीडियो में कृष्णा खेत में बाजरे के सीट्टे तोड़ते हुये नजर आ रही हैं. खेल और बाद में राजनीति में बड़ा मुकाम पाने वाली कृष्णा पूनिया का खेत में काम करते हुये का यह वीडियो चर्चा का विषय बना हुआ है. कृष्णा एशियाई खेलों में भी कांस्य पदक जीत चुकी है. वे ओलंपिक में भी हिस्सा ले चुकी हैं. कृष्णा पूनिया ने वर्ष 2013 में राजनीति का दामन थामा था. वर्तमान में वे कांग्रेस पार्टी से विधायक हैं.

जानकारी के अनुसार अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी कृष्णा पूनिया जब भी अपने ससुराल गागड़वास जाती है तो खेती का कार्य जरूर करती है. कृष्णा सोमवार को अपने ससुराल गई थीं. वहां से वे जब खेतों में पहुंची और महिलाओं को बाजरे के सीट्टे तोड़ते देखा तो खुद को रोक नहीं पायी. उसके बाद कृष्णा पूनिया ने भी महिलाओं के साथ ही खेत में बाजरे के सीट्टे तोड़ना शुरू कर दिया. कृष्णा के खेत में काम करने का किसी ने विडियो बनाया और बाद में उसे सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया.

अक्सर समय निकालकर खेत में पहुंच जाती हैं
वायरल विडियो में कृष्णा हाथ में हंसिया लेकर बाजरी के सीट्टे तोड़ रही है और महिलाओं से बातें भी कर रही हैं. पूनिया को इस रूप में देखकर कोई नहीं कह सकता कि वे एक अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी और पॉलिटिशियन भी हैं. अभी भी कृष्णा अपने ससुराल गागड़वास में ही है. वे खेती के वक्त अक्सर समय निकालकर खेत में पहुंच जाती है और हाथ में हंसिया लेकर बाजरे के ​सीट्टी तोड़ती हैं.

बचपन से ही खेती और दूध निकालने का भी कार्य करती थी
हरियाणा के अग्रोहा में जन्मी कृष्णा पूनिया अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी हैं. कृष्णा का ससुराल चूरू जिले के राजगढ़ उपखंड के गागड़वास में है. इनके पिता के डेयरी का कार्य था. इसलिये कृष्णा बचपन से ही खेती और दूध निकालने का भी कार्य करती थी. 5 मई 1977 को जन्मी 6 फीट 1 इंच की लंबी यह खिलाड़ी राष्ट्रमंडल खेलों में डिस्कस थ्रो (चक्का फेंक) में स्वर्ण पदक जीत चुकी है.

पहला चुनाव हारा और दूसरा जीता
कृष्णा के पति वीरेन्द्र पूनिया भी अंतराष्ट्रीय खिलाड़ी रह चुके हैं. दोनों को कई पुरस्कार मिल चुके हैं. कृष्णा ने साल 2013 में कांग्रेस पार्टी ज्वॉइन की थी. कांग्रेस ने कृष्णा को 2013 के विधानसभा चुनाव में सादुलपुर से टिकट दिया था लेकिन वे हार गईं. उसके बाद फिर साल 2018 में इसी सीट से कांग्रेस के ही टिकट पर दोबारा चुनाव लड़ा और जीत दर्ज कराई थी.

Tags: Politics, Rajasthan latest news, Rajasthan News Update, Sports

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर