लाइव टीवी

करवा चौथ: चंदा ने डूबने नहीं दिया अपना ‘चांद’, पति को किडनी देकर बचाई जान

Manoj K. Sharma | News18 Rajasthan
Updated: October 17, 2019, 3:47 PM IST
करवा चौथ: चंदा ने डूबने नहीं दिया अपना ‘चांद’, पति को किडनी देकर बचाई जान
सादुलपुर की चंदा गोयल ने किडनी देकर पति पवन गोयल की जान बचाई.

करवा चौथ: सादुलपुर में एक महिला ने अपने पति को दीर्घायु बनाने के लिए अपनी एक किडनी दान कर उनकी जान बचाई.

  • Share this:
चूरू. करवा चौथ (Karwa Chauth) का व्रत सुहागिन महिलाएं अपने पति के दीर्घायु होने की कामना करने के लिए उपवास रहकर मन्नत मांगती हैं. लेकिन, चूरू के सादुलपुर में एक पत्नी ने बाकायदा अपनी किडनी (kidney) देकर अपने पति की उम्र बढ़ा दी. पत्नी के इस हौसले को देख परिवार और इलाके के लोग उनकी तारीफ करते नहीं थक रहे हैं.

पति का जीवन बचाने के लिए चंदा ने किडनी की दान

मामला सादुलपुर (Sadulpur) के वार्ड 13 का है. यहां एक पत्नी ने परिवार की खुशी और पति की जिंदगी बचाने के लिए खुद के जीवन को भी दांव पर लगा दिया. सादुलपुर के रहने वाली चंदा गोयल ने मुश्किल हालात में अपने पति पवन गोयल का साथ दिया और अपनी एक किडनी देकर उनकी जान (Kidney donate) भी बचाई. आज पति-पत्नी और पूरा परिवार खुश है.

पति की खराब हो गई थी किडनी

सादुलपुर की चंदा ने बताया कि 15 मई 2017 को उनके पति के पेट में तकलीफ शुरू हो गई थी. इसके बाद हिसार के अस्‍पताल में उनका चेकअप कराया गया. जांच के बाद डॉक्टर ने उनके पति की किडनी खराब होने की जानकारी दी. यह सुनकर परिवार को सदमा लगा. पवन गोयल की मां ने किडनी देने की बात कही, लेकिन डॉक्टर ने मां की उम्र ज्यादा होने के चलते किडनी लेने से इनकार कर दिया. किडनी खराब होने के चलते धीरे-धीरे पति की तकलीफ बढ़ने लगी, जिसके बाद पत्नी से देखा नहीं गया और उसने अपनी एक किडनी देकर पति की जान बचाई.

यह भी पढ़ें- Karva Chauth: गहलोत और वसुंधरा ने दी शुभकामनाएं, महिला पुलिसकर्मियों को मिली छुट्‌टी

यह भी पढ़ें-दिवाली से पहले दिग्गज नेताओं को गहलोत सरकार का झटका, अगले माह से 24000 रु. बंद
Loading...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चूरू से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 17, 2019, 3:07 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...