चूरू में रेपिस्ट को उम्रकैद, 4 साल की मासूम से रेप के बाद कर दी थी हत्या

चूरू (Churu) जिले के छापर में 4 साल की मासूम से रेप (rape with Innocent ) के बाद हत्या (Murder) के बहुचर्चित मामले में गुरुवार को पोक्सो कोर्ट (Poxo court) ने फैसला सुना दिया है. विशिष्ट न्यायाधीश पोक्सो राजेंद्र कुमार सैनी ने मामले की सुनवाई के बाद रेपिस्ट जयपाल को उम्रकैद (Life imprisonment) की सजा सुनाई है.

Manoj K. Sharma | News18 Rajasthan
Updated: August 22, 2019, 5:43 PM IST
चूरू में रेपिस्ट को उम्रकैद, 4 साल की मासूम से रेप के बाद कर दी थी हत्या
पुलिस गिरफ्त में रेपिस्ट। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।
Manoj K. Sharma | News18 Rajasthan
Updated: August 22, 2019, 5:43 PM IST
चूरू (Churu) जिले के छापर में 4 साल की मासूम से रेप (rape with Innocent ) के बाद हत्या (Murder) के बहुचर्चित मामले में गुरुवार को पोक्सो कोर्ट (Poxo court) ने फैसला सुना दिया है. विशिष्ट न्यायाधीश पोक्सो राजेंद्र कुमार सैनी ने मामले की सुनवाई के बाद रेपिस्ट जयपाल को उम्रकैद (Life imprisonment) की सजा सुनाई है. इसके साथ ही कोर्ट ने कहा कि इस सजा को 35 साल कम नहीं नहीं किया जा सकता.

यह था मामला
15 अगस्त, 2015 को सांडवा के युवक जयपाल सिंह ने छापर इलाके के एक होटल में मध्यप्रदेश से मजदूरी करने आए परिवार की 4 साल की मासूम को अगवा कर उससे रेप किया. बाद में मासूम का मुंह दबाकर उसकी हत्या कर दी. मासूम के परिजनों को उसका लहुलूहान शव होटल के पीछे झाड़ियों में मिला था. उन्होंने आरोपी जयपाल को मौके से भागते हुए भी देखा था. सूचना के बाद मौके पर पहुंची छापर पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी जयपाल को अगले ही दिन गिरफ्तार कर लिया.

35 साल से कम नहीं जा सकेगी सजा

आरोपी जयपाल ने बालिका को उस वक्त अगवा किया था जब उसकी मां तबीयत खराब होने के कारण होटल में बने टीनशैड में सो रही थी. अभियोजन की तरफ से 14 गवाहों को पेश किया गया. कोर्ट ने आरोपी जयपाल को आईपीसी की धारा 363, 376-ए, 302 तथा पोक्सो की धारा 5/6 में दोषी मानते हुए आजीवन कारावास की सजा सुनाई. इसके साथ ही कोर्ट ने कहा कि बिना कोर्ट की अनुमति के इसे 35 साल से कम नहीं किया जा सकेगा.

नीट काउंसलिंग-2019: HC ने कहा- फिर से करवाएं मॉपअप राउंड

रॉबर्ट वाड्रा की गिरफ्तारी पर लगी अंतरिम रोक हटाई जाए-ED

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चूरू से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 22, 2019, 5:23 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...