लाइव टीवी

चूरू: 12 साल की नाबालिग से दुष्कर्म मामले में आरोपी को उम्र कैद, 20 महीने में आया फैसला

Manoj K. Sharma | News18 Rajasthan
Updated: December 7, 2019, 1:19 PM IST
चूरू: 12 साल की नाबालिग से दुष्कर्म मामले में आरोपी को उम्र कैद, 20 महीने में आया फैसला
चूरू में नाबालिग से दुष्कर्म मामले में पोक्सो कोर्ट ने आरोपी को सुनाई उम्र कैद (सांकेतिक तस्वीर)

चूरू (churu) जिले में पोक्सो कोर्ट (Pocso Court) ने 12 साल की नाबालिग के साथ दुष्कर्म (rape) के मामले में आरोपी को आजीवन कारावास (Life imprisonment) व 50 हजार रुपए के जुर्माने की सजा सुनाई है.

  • Share this:
चूरू. राजस्थान के चूरू (churu) जिले में पोक्सो कोर्ट (Pocso Court)  ने 12 साल की नाबालिग के साथ दुष्कर्म (rape) के मामले में आरोपी को आजीवन कारावास (Life imprisonment) व 50 हजार रुपए के जुर्माने की सजा सुनाई है. पीड़िता के पिता की रिपोर्ट पर पांच अप्रैल, 2018 को सालासर थाने में मामला दर्ज हुआ था. दोनों पक्षों की सुनवाई व पत्रावली का अवलोकन करने के बाद पोक्सो कोर्ट के न्यायाधीश राजेंद्र कुमार सैनी ने आरोपी बाबूलाल उर्फ जयप्रकाश भार्गव निवासी बड़ाबर को दोषी मानते हुए यह सजा सुनाई. बता दें कि पोक्सो कोर्ट ने मामले को गंभीर मानते हुए 20 महीने बाद ही फैसला सुना दिया.

आरोपी बाबूलाल उर्फ जयप्रकाश भार्गव को उम्र कैद की सजा

पुलिस ने चार अप्रैल 2018 को मामला दर्ज होने के एक महीने बाद यानी पांच मई 2019 को आरोपी के खिलाफ चालान पेश कर दिया था. कोर्ट ने 24 अक्टूबर 2018 को चार्ज लगाकर गवाही तलब कर ली. अभियोजन पक्ष ने 12 महीने में 13 गवाहों को परीक्षित करवाकर गवाही पूरी करवा दी. पोक्सो कोर्ट के जज राजेंद्र कुमार सैनी ने दो महीने में पूरी बहस की सुनवाई कर ली और 6 दिसंबर फैसला सुना दिया.

आरोपी ने नाबालिग को अगवा कर दुष्कर्म की वारदात को दिया था अंजाम

जानकारी के अनुसार पीड़िता के पिता ने पांच अप्रैल 2018 को सालासर थाने में रिपोर्ट दी थी. रिपोर्ट के अनुसार गांव बडाबरा का बाबूलाल उर्फ जयप्रकाश भार्गव नाबालिग लड़की को घर से उठा ले गया और खेत में ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया. वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी लड़की को वहां से रतनगढ़ आदि स्थानों पर ले गया और मानवता बस स्टैंड पर छोड़कर भाग गया. पुलिस ने नाबालिग लड़की को मानवता बस स्टैंड से बरामद कर परिजनों को सौंपा था. नाबालिग ने माता-पिता को पूरी घटना बताई. पुलिस ने आरोपी को दोषी मानकर पोक्सो कोर्ट में चालान पेश किया था. फिलहाल आरोपी को आजीवन कारावास व 50 हजार रुपए के जुर्माने की सजा सुना दी गई है.

यह भी पढ़ें- अभिनेता आमिर खान जैसलमेर में ‘लाल सिंह चड्ढा’ की शूटिंग करते आए नजर, लोगों के साथ ली सेल्फी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चूरू से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 7, 2019, 1:19 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर