लाइव टीवी
Elec-widget

निकाय चुनाव 2019: मतदान के पहले दिन तक चुनाव चिन्ह के भटक रहा कांग्रेस प्रत्याशी

Manoj K. Sharma | News18 Rajasthan
Updated: November 15, 2019, 12:30 PM IST
निकाय चुनाव 2019: मतदान के पहले दिन तक चुनाव चिन्ह के भटक रहा कांग्रेस प्रत्याशी
राजस्थान में 49 निकायों में 16 नवंबर को चुनाव मतदान होगा.

चूरू (Churu) में निकाय चुनाव मतदान के एक दिन पहले तक एक कांग्रेस प्रत्याशी चुनाव चिन्ह (Election Symbol) के लिए दर-दर भटकने को मजबूर है. राजस्थान में 49 निकायों में 16 नवंबर को चुनाव (Local Body Election) मतदान होगा.

  • Share this:
चूरू. राजस्थान में 49 निकायों में हो रहे चुनाव (Local Body Election) के तहत चूरू (Churu) में भी शनिवार यानी 16 नवंबर मतदान होना है. लेकिन मतदान के एक दिन पहले तक एक कांग्रेस प्रत्याशी चुनाव चिन्ह (Election Symbol) के लिए दर-दर भटकने को मजबूर है. हम बात कर रहे हैं वार्ड संख्या 51 से कांग्रेस प्रत्याशी उस्मान अली की. पार्षद का चुनाव लड़ना उस्मान के लिए अब टेढ़ी खीर साबित हो रहा है. नामांकन संवीक्षा के दौरान निर्वाचन अधिकारी द्वारा जन्मतिथि गलत पाये जाने पर पहले उस्मान का पर्चा खारिज कर दिया गया. जब कोर्ट की शरण में पहुंचे तो उस्मान को राहत मिली. कोर्ट के आदेश से चुनाव लड़ने के योग्य तो साबित हो गए लेकिन उस्मान अब निर्वाचन अधिकारी से चुनाव चिन्ह लेने के लिए भटक रहा है.

कोर्ट के आदेश के बाद चुनाव चिन्ह के लिए मशक्कत
मतदान के लिए महज एक दिन ही शेष बचा है. उस्मान गुरुवार को दिनभर दफ्तरों के चक्कर लगाता रहा. पूरे मामले को लेकर उस्मान का आरोप है कि उसको बेवजह परेशान किया जा रहा है. बता दें कि उस्मान अली ने राजस्थान नगरपालिका अधिनियम 2009 की धारा 31 के अर्न्तगत जिला एवं सेशन कोर्ट में याचिका लगायी थी. जिला एवं सेशन न्यायधीष अयुब खान ने सोमवार को सुनवाई और बहस के बाद बुधवार को अपना फैसला सुनाते हुए निर्वाचन अधिकारी के आदेश को अपास्त करते हुए उस्मान अली को चुनाव के योग्य माना.

कोर्ट में फिर पहुंचे उस्मान, अवमानना की शिकायत

वार्ड 51 में भाजपा और कांग्रेस से महज दो ही प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल करवाया था, ऐसे में उस्मान को यदि निर्वाचन अधिकारी द्वारा चुनाव चिन्ह आवंटित नहीं किया जाता है तो उसके चुनाव लडने में संशय है. गुरुवार को उस्मान अली ने न्यायालय के आदेश की पालना नहीं करने के कारण न्यायालय अवमानना अधिनियम की धारा 12 के अर्न्तगत प्रार्थना पत्र जिला एवं सेशन कोर्ट में प्रस्तुत किया है.

ये भी पढ़ें- 
सांभर झील में 10 हजार से अधिक पक्षियों की मौत की वजह बना ये कीड़ा!
Loading...

राजस्थान: बेमौसम बारिश का कहर जारी, बाड़मेर में दूसरे दिन भी स्कूलों की छुट्‌टी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चूरू से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 15, 2019, 12:29 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com