लाइव टीवी
Elec-widget

निकाय चुनाव: चूरू में अपने ही वार्ड में कांग्रेस की जमानत नहीं बचा पाए MLA नरेन्द्र बुडानिया

Manoj K. Sharma | News18 Rajasthan
Updated: November 20, 2019, 11:53 AM IST
निकाय चुनाव: चूरू में अपने ही वार्ड में कांग्रेस की जमानत नहीं बचा पाए MLA नरेन्द्र बुडानिया
विधायक बुडानिया के वार्ड में कांग्रेस को यहां महज 74 वोट ही मिले हैं. जबकि उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ के वार्ड में बीजेपी महज 51 वोटों से जीत पाई है. फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

चूरू नगर परिषद् क्षेत्र में एक तरफ तारानगर विधायक और पूर्व राज्यसभा सांसद नरेन्द्र बुडानिया (Narendra Budania) अपने वार्ड में कांग्रेस की जमानत (Congress's bail) तक नहीं बचा पाए, वहीं विधानसभा में उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ (Rajendra Rathore) के वार्ड में बीजेपी (BJP) बमुश्किल अपनी नैया पार लगा पाई है.

  • Share this:
चूरू. स्थानीय निकाय चुनाव (Local Body Election) में मतगणना के बाद कई रोचक आंकड़े (Interesting figures) सामने आए हैं. चूरू नगर परिषद् क्षेत्र में एक तरफ तारानगर के कांग्रेस विधायक और पूर्व राज्यसभा सांसद नरेन्द्र बुडानिया (Narendra Budania) अपने वार्ड में पार्टी की जमानत (Congress's bail) तक नहीं बचा पाए, वहीं विधानसभा में उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ (Rajendra Rathore) के वार्ड में बीजेपी (BJP) बमुश्किल अपनी नैया पार लगा पाई है.

उपनेता प्रतिपक्ष राठौड़ के वार्ड में भी बमुश्किल जीती बीजेपी
तारानगर विधायक और पूर्व राज्यसभा सांसद नरेन्द्र बुडानिया ने चूरू नगरपरिषद क्षेत्र के वार्ड संख्या-30 में अपना मतदान किया. यहां कांग्रेस की जमानत जब्त हुई है. कांग्रेस को यहां महज 74 वोट ही मिले हैं. वहीं बीजेपी का गढ़ माने जाने वाले वार्ड संख्या 16 में बीजेपी बाल-बाल बची है. यह वार्ड विधानसभा में उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ का है. यहां से बीजेपी महज 51 वोटों से जीत पाई है. इस वार्ड में बीजेपी के लिखमीचन्द को 502 तथा इण्डियन नेशनल कांग्रेस की दीपिका को 453 वोट मिले हैं.

उपसभापति अनवर थीम को नोटा ने बचाया

इसके अलावा चूरू नगरपरिषद के बीजेपी बोर्ड में निवर्तमान उपसभापति अनवर थीम को नोटा ने बचा लिया. यदि नोटा को मिले वोट कांग्रेस प्रत्याशी को मिल जाते तो वार्ड संख्या 29 के आंकडे कुछ ओर ही होते. यहां उपसभापति अनवर थीम महज 15 वोटों से जीते हैं. इस वार्ड में 16 मतदाताओं ने नोटा का बटन दबाया.

सबसे कम अंतर से जीत वार्ड 59 में हुई
चूरू नगरपरिषद के 59 वार्डों में हुए चुनावों में सबसे कम अंतर से जीत वार्ड संख्या 36 में हुई है. यहां कांग्रेस प्रत्याशी ने महज 2 वोटों के अंतर से बाजी मारी है. वार्ड संख्या 36 से इण्डियन नेशनल कांग्रेस के विमल कुमार को 418 जबकि बीजेपी के सुरेन्द्र कुमार शर्मा को 416 वोट मिले हैं.
Loading...

यह रहा है निकाय चुनाव का परिणाम
उल्लेखनीय है कि प्रदेश के 49 निकायों के 2105 वार्डों के घोषित चुनाव नतीजों में कांग्रेस ने 961, बीजेपी ने 737, निर्दलीय ने 386, बहुजन समाज पार्टी ने 16, एनसीपी ने 2 और माकपा ने 3 वार्डों में जीत दर्ज की है.

रोचक परिणाम: नसीराबाद निकाय के 12 पार्षद 10 से भी कम मतों के अंतर से जीते

निकाय चुनाव: उदयपुर में BJP बना रही बोर्ड, खुश हो रही कांग्रेस, यह है कारण

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चूरू से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 20, 2019, 11:48 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...