• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • फर्जी दस्तावेज से चुनाव लड़ने का मामला: हरलाल सहारण की रिमांड खत्म, भेजे गए जेल

फर्जी दस्तावेज से चुनाव लड़ने का मामला: हरलाल सहारण की रिमांड खत्म, भेजे गए जेल

जिला प्रमुख हरलाल सहारण। फाइल फोटो।

जिला प्रमुख हरलाल सहारण। फाइल फोटो।

चूरू जिला प्रमुख हरलाल सहारण को फर्जी दस्तावेज से चुनाव लड़ने के मामले में जेल भेज दिया गया है. सहारण को दो दिन के पुलिस रिमांड की अवधि समाप्त होने पर बुधवार को सीजेएम कोर्ट में पेश किया गया. वहां से उन्हें न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया गया.

  • Share this:
    चूरू जिला प्रमुख हरलाल सहारण को फर्जी दस्तावेज के आधार पर चुनाव लड़ने के मामले में जेल भेज दिया गया है. सहारण को दो दिन के पुलिस रिमांड की अवधि समाप्त होने पर बुधवार को सीजेएम कोर्ट में पेश किया गया. वहां से कोर्ट ने उन्हें न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया. जिला प्रमुख के अधिवक्ता की ओर से लगाई गई जमानत याचिका को भी कोर्ट ने खारिज कर दिया है.

    चूरू जिला प्रमुख हरलाल सहारण दो दिन के पुलिस रिमांड पर

    जिला प्रमुख हरलाल सहारण को एसपी की स्पेशल टीम ने गत 19 मई को जयपुर के जालुपूरा से गिरफ्तार किया था. हरलाल सहारण पर फर्जी दस्तावेज लगाकर चुनाव लड़ने का आरोप है. इस संबंध में कोतवाली थाने में आईपीसी की धारा 420, 467, 468, 471, 120- बी में मामला दर्ज हुआ था.

    मामले में पुलिस ने जिला प्रमुख को गिरफ्तार 20 मई को सरदारशहर एसीजेएम कोर्ट में पेशकर पांच दिन का रिमांड मांगा था. लेकिन कोर्ट ने दो दिन का ही रिमांड दिया था. दो दिन की रिमांड अवधि पूरी होने पर बुधवार को सहारण को फिर कोर्ट में पेश किया गया. वहां से उन्हें जेल भेज दिया गया. उसके बाद सहारण को जिला कारागृह ले जाया गया.

    चूरू जिला प्रमुख की गिरफ्तारी ने पकड़ा तूल, बीजेपी की प्रदर्शन की तैयारी, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

    गिरफ्तारी के विरोध में मंगलवार को चूरू रहा था बंद
    उल्लेखनीय है कि सहारण की गिरफ्तारी के बाद चूरू में बीजेपी लामबंद हो गई थी. उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ के नेृत्तव में पार्टी कार्यकर्ताओं ने सोमवार को सभा कर प्रदर्शन किया था. उसके बाद मंगलवार को चूरू बंद का आह्वान किया गया था. सहारण के अधिवक्ता बीरबल सिंह लांबा ने बताया कि अब जिला एवं सेशन कोर्ट में जमानत याचिका लगाई जाएगी.

    लोकसभा चुनाव 2019: नतीजे आने में लग सकते हैं 2- दिनरुझान आने में भी होगी दोपहर

    अपने WhatsApp पर ऐसे पाएं लोकसभा चुनाव के रिजल्ट्स, मिलेगा हर ज़रूरी खबर का अपडेट

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज