रतनगढ़ सरकारी अस्पताल में शिशु वार्ड, वेटिंग रूम सहित सात सुविधाओं का लोकार्पण

ETV Rajasthan
Updated: August 13, 2017, 7:25 PM IST
रतनगढ़ सरकारी अस्पताल में शिशु वार्ड, वेटिंग रूम सहित सात सुविधाओं का लोकार्पण
अस्पताल में सुविधाओं के लोकार्पण मौके पर मंच पर आसीन अतिथि.
ETV Rajasthan
Updated: August 13, 2017, 7:25 PM IST
राजस्थान के चूरू जिले के रतनगढ़ सरकारी अस्पताल में शिशु वार्ड सहित सात सुविधाओं का रविवार को लोकार्पण किया गया. देवस्थान मंत्री राजकुमार रिणवा ने इन सुविधाओं का लोकार्पण करते हुए कहा कि क्षेत्र के लोगों को इससे सीधा लाभ पहुंचेगा.

रिणवा ने कहा कि अस्पताल में पीछे की तरफ सड़क निर्माण की समस्त प्रक्रिया पूरी हो चुकी है और शीघ्र ही बजट स्वीकृति मिलेगी और मानसून के बाद निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा. श्रीरघुनाथ हिंदू जनसेवक ट्रस्ट द्वारा आठ लाख की लागत से नवनिर्मित शिशु वार्ड और एवं विश्रामालय के लोकार्पण के साथ-साथ राज्य सरकार द्वारा प्रदत्त 32 लाख की लागत से लैब में इलेक्ट्रॉनिक मशीन, कलर सोनोग्राफी, ब्लड बैंक में नया फ्रीजर, डिजिटल एक्सरे तथा टेलीमेडीसन सुविधाओं का रिणवा ने लोकार्पण किया.

इस मौके पर प्रधान गिरधारीलाल बांगड़वा, एसडीएम ओमप्रकाश शर्मा, पीएमओ डा. राजेंद्र गौड़, ट्रस्ट के ट्रस्टी सुरेश भुवालका उपस्थित थे. लोकार्पण के बाद आयोजित कार्यक्रम में रिणवा ने कहा कि परोपकार के कार्यों में लगाया हुआ धन कभी व्यर्थ नहीं जाता.

अकेली सरकार विकास के कामों को नहीं करवा सकती, जब तक भामाशाहों का सहयोग नहीं मिलता. उन्होंने अस्पताल की व्यवस्थाओं पर बोलते हुए कहा कि भामाशाहों के सहयोग से वार्डों का कायाकल्प हो रहा है तथा उच्च स्तरीय उपचार की सुविधाएं भी लोगों को मिलनी शुरू हो चुकी है.

इस दौरान प्रधान गिरधारीलाल बांगड़वा, एसडीएम ओमप्रकाश शर्मा, पीएमओ डा. राजेंद्र गौड़ सहित काफी संख्या में डॉक्टर व आमजन उपस्थित थे. कार्यक्रम के दौरान समाजसेवी पवन तोषावड़ द्वारा एक अन्य वार्ड को भी गोद लेकर उसका नवीनीकरण करवाने की घोषणा की गई.

 
First published: August 13, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर