15 साल की बहन को भाइयों ने 5 लाख में बेचा, महीनों झेलती रही RAPE का दंश

Manoj K. Sharma | News18 Rajasthan
Updated: May 28, 2019, 1:22 PM IST
15 साल की बहन को भाइयों ने 5 लाख में बेचा, महीनों झेलती रही RAPE का दंश
सांकेतिक तस्वीर

भाइयों ने रिश्तेदारों के साथ मिलकर अपनी ही नाबालिग बहन को बेच दिया. लाचार और बेबस बहन का उससे दोगुनी उम्र के व्यक्ति से बाल विवाह करवा दिया.

  • Share this:
राजस्थान के चूरू जिले के सालासर थाना क्षेत्र में इंसानियत को शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां कलियुगी भाइयों ने रिश्तेदारों के साथ मिलकर अपनी ही नाबालिग बहन को बेच दिया. आरोपियों ने अपनी जरूरतों के लिए मां-बाप से छिपाकर 15 साल की बहन का पांच लाख में सौदा कर दिया. लाचार और बेबस बहन का उससे दोगुनी उम्र के व्यक्ति से बाल विवाह करवा दिया.

​कथित शराबी पति ने मारपीट कर नाबालिग बालिका को दुष्कर्म का शिकार बनाया और उसका शोषण करता रहा. किसी तरह आरोपियों के चंगुल से निकली नाबालिग बालिका अपनी बहन के साथ सालासर थाने पहुंची. यहां उसने दुष्कर्म के कथित आरोपी पति सहित 10 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है. सालासर थाना पुलिस ने आईपीसी की धारा 370, 376 (2), 323, 342, 328 तथा 120 बी, पॉक्सो एक्ट की धारा 3 व 4 तथा बाल विवाह प्रतिच्छेद एक्ट की धारा 9,10 व 11 में मामला दर्ज किया है. मामले की जांच मानव तस्करी विरोधी युनिट प्रभारी महेन्द्र दत्त शर्मा को दी गई. मानव तस्करी विरोधी यूनिट टीम ने बालिका का आज राजकीय भरतिया अस्पताल में मेडिकल बोर्ड से मेडिकल करवाया.

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक सालासर के गांव बडाबर की नाबालिग बालिका का उसके भाई और रिश्तेदारों ने 17 मई को पांच लाख रूपये में सौदाकर सुजानगढ निवासी श्रवण के साथ बाल विवाह करवा दिया. कथित ससुराल में श्रवण ने शराब के नशे में बालिका को जबरन अपनी हवस का शिकार बनाया. पीडिता ने बताया कि शादी के बाद उसे मारा पीटा जाता और कथित पति जबरन गलत काम करता. 22 मई को बालिका किसी तरह अपने गांव पहुंची जहां 23 मई को श्रवण का पिता भींवराज बडाबर गांव पहुंचा और उसे साथ ले जाने के लिये जबरदस्ती करने लगा. जब बालिका ने इंकार कर दिया तो उसे जहर देकर मारने का प्रयास किया गया. किसी तरह अपने गांव से पीडिता अपनी बहिन के पास पहुंची जहां से दोनो सालासर थाने पहुंची और रामनारायण, मनोज, बीरबल, नरेन्द्र, रामचन्द्र, नवरतन, श्रवण, भींवाराम सहित 10 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया.

ये भी पढ़ें-जहर खाकर थाने पहुंची विवाहिता की हुई मौत, पढ़े पूरा मामला

ये भी पढे़ं-जोधपुर हाईकोर्ट ने नहीं दी नाबालिग को गर्भपात की अनुमति, 26 सप्ताह का है गर्भ

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चूरू से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 27, 2019, 7:56 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...