Home /News /rajasthan /

अस्पताल के रिश्वतखोरों पर नकेल कसने की तैयारी, ऐसे करें शिकायत, मिलेगा 5100 का नगद इनाम

अस्पताल के रिश्वतखोरों पर नकेल कसने की तैयारी, ऐसे करें शिकायत, मिलेगा 5100 का नगद इनाम

पंडित दीनदयाल उपाध्याय मेडिकल कॉलेज में रिश्वतखोरों की शि्कायत करने पर मिलेगा इनाम.

पंडित दीनदयाल उपाध्याय मेडिकल कॉलेज में रिश्वतखोरों की शि्कायत करने पर मिलेगा इनाम.

Rajasthan News: पंडित दीनदयाल उपाध्याय मेडिकल कॉलेज (Pandit Deendayal Upadhyay Medical College) के प्रिसिंपल डॉ. महेश मोहनलाल पुकार ने  रिश्वतखोरों पर नकेल कसने की पूरी तैयारी कर ली है. उन्होंने अपना WhatsApp नंबर भी जारी किया है जिस पर फोटो, वीडियो भेजकर संबंधित व्यक्ति की शिकायत की जा सकती है. 

अधिक पढ़ें ...

चूरू. राजस्थान (Rajasthan) के चुरू (Churu) जिले के राजकीय भरतिया जिला अस्पताल में रिश्वतखोरों की शिकायत करने पर अब नगद इनाम मिलेगा. यहां भ्रष्टाचारियों की पुख्ता शिकायत करने पर 5100 रुपए का नगद इनाम दिया जाएगा. पंडित दीनदयाल उपाध्याय मेडिकल कॉलेज (Pandit Deendayal Upadhyay Medical College) के प्रिसिंपल डॉ. महेश मोहनलाल पुकार ने फिल्मी स्टाइल पर रिश्वतखोरों पर नकेल कसने की पूरी तैयारी कर ली है. दिलचस्प बात यह है कि किसी भी चिकित्सक या स्वास्थ्यकर्मी की शिकायत के लिए डॉ. पुकार ने अपने Whatsapp नंबर भी जारी किया है जिस पर फोटो, वीडियो भेजकर संबंधित व्यक्ति की शिकायत की जा सकती है.

डॉ. महेश मोहनलाल पुकार की मानें तो शिकायतकर्ता का नाम भी यहां गोपनीय रखा जाएगा. इसके लिए बाकायदा अस्पताल के लैबर रूम, ऑपरेशन थियेटर, लैबोरेटी, विभिन्न विभागों और वार्डों में सूचना को भी चस्पा किया गया है.

शिकायत करने जारी हुआ नंबर

इस संबंध में प्रिंसीपल डॉ. पुकार ने बताया कि काफी लंबे समय से अस्पताल के लैबर रूम में बधाई के नाम पर रिश्वत लेने के अलावा विभिन्न विभागों को लेकर मरीजों और परिजनों की शिकायत आ रही थी कि अस्पताल में बिना रुपए दिये कोई काम नहीं हो रहा है, इसलिए अब एक आदेश जारी किया है. अगर कोई भी पुख्ता सबूत के साथ शिकायत करता है तो उसे प्रिंसिपल की ओर से 5100 रुपए का इनाम दिया जाएगा और संबंधित कर्मचारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. शिकायत व्हाट्सएप नंबर 9099097329 पर सबूत के साथ मैसेज किया जा सकता है.

चूरू में बड़ी वारदात

इधर, चूरू जिले के सालासर थाने के अंतर्गत गांव कोलासर में बुधवार दोपहर दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक निजी स्कूल में सातवीं कक्षा के छात्र को शिक्षक ने पीट-पीट कर मौत के घाट उतार दिया. 13 वर्षीय बालक का कसूर केवल इतना था कि उसने होमवर्क नहीं किया था जिसकी सजा शिक्षक ने मासूम को मौत के रूप में दी. सालासर पुलिस ने आरोपी शिक्षक मनोज के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है.

ये भी पढ़ें: Rajasthan News: 60 दिन पहले फटा था फेफड़ा, रेलवे के डॉक्टरों ने 12 दिनों में ऐसे बचाई मरीज की जान 
जानकारी के मुताबिक, कोलासर निवासी ओमप्रकाश ने रिपोर्ट दी है कि उसका 13 वर्षीय बेटा गणेश कोलासर निजी स्कूल में सातवीं कक्षा का छात्र है. दो तीन माह से स्कूल जा रहा था. गणेश ने अपने पिता से 15 दिनों में तीन-चार बार शिकायत शिक्षक मनोज के दुर्व्यवहार की शिकायत भी की. पिता को बताया कि आरोपी शिक्षक उसके साथ मारपीट करता है. बुधवार को भी गणेश स्कूल गया था. सुबह करीब सवा नौ बजे स्कूल के आरोपी शिक्षक मनोज का फोन आया कि गणेश होमवर्क कर के नहीं लाया है, इसलिए उसकी पिटाई की गई है और वह बेहोश हो गया है.

Tags: Latest Medical news, Whatsapp

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर