Home /News /rajasthan /

कोलकाता से राजस्थान लौटे Corona Positive बुजुर्ग की मौत, लग चुकी थीं दोनों डोज

कोलकाता से राजस्थान लौटे Corona Positive बुजुर्ग की मौत, लग चुकी थीं दोनों डोज

Churu Latest News: चूरू में कोलकाता से लौटे कोरोना पॉजिटिव बुजुर्ग की मौत.

Churu Latest News: चूरू में कोलकाता से लौटे कोरोना पॉजिटिव बुजुर्ग की मौत.

Rajasthan News : ओमिक्रॉन (Omicron) की आहट के बाद कोरोना की तीसरी लहर की आशंकाएं तेज हो गई हैं. इस बीच राज्य में कोरोना के केसों में भी इजाफा होने लगा है. चूरू (Churu News) के सरदारशहर निवासी कोरोना से संक्रमित एक व्यक्ति की मौत हो गई. बुजुर्ग को दोनों वैक्सीन की डोज भी लग चुकी थी.

अधिक पढ़ें ...

    चूरू. राजस्थान (Rajasthan) के चूरू (churu) जिले में कोरोना वायरस (Corona virus) एक बार फिर से सक्रिय हो गया है. जयपुर के आरयूएचएस में चूरू जिले के सरदारशहर निवासी कोरोना से संक्रमित एक व्यक्ति की मौत हो गई.  बुजुर्ग कोलकाता से शादी समारोह (Marriage Functions) में भाग लेकर आए सरदारशहर थे. उनको दोनों वैक्सीन (Corona Vaccine) की डोज भी लग चुकीं थीं. चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार 78 वर्षीय सरदारशहर निवासी 3 दिसम्बर को शादी समारोह में शामिल होने के लिए कोलकाता गए थे. चार से आठ दिसंबर तक वहीं रहे.

    7 दिसंबर को व्यक्ति की तबीयत कुछ बिगड़ऩे पर उन्होंने कोलकता में ही परामर्श लिया. अगले दिन ट्रेन में सवार होकर चूरू पहुंच गए. यहां पर एक चिकित्सक से परामर्श लेने के बाद जांच कराई. चिकित्सक को कोरोना के लक्षण दिखाई दिए. इस पर वे सीधे जयपुर आरयूएचएस में भर्ती हो गए. जयपुर में सैम्पल लेने पर उनके कोरोना से संक्रमित होने की पुष्टि हुई.

    संपर्क में रहे परिवार के लोगों के सैम्पल लिए
    परिजनों के मुताबिक बीच में उनकी हालत में सुधार हुआ था, लेकिन तबीयत बिगड़ऩे पर उन्हें आईसीयू में भर्ती कराया गया. जहां उनकी 12 दिसंबर को सुबह 10.30 बजे मौत हो गई. व्यक्ति के सम्पर्क में रहे परिवार के लोगों के सैम्पल ले लिए गए हैं. चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के मुताबिक मृत्यु की सूचना मिलने पर शव को सरदारशहर हाईवे पर ही रोक दिया गया.

    ये भी पढ़ें: PM Awas Yojana पर छत्तीसगढ़ विधानसभा में जोरदार हंगामा, बीजेपी के 12 विधायक निलंबित

    मृतक थॉयराईड व हॉर्ट की दवाएं लेते थे
    बाद में कोरोना प्रोटोकॉल के तहत शव का अंतिम संस्कार किया गया है. वहीं सम्पर्क में आए अन्य व्यक्तियों के सैम्पल भी लिए जाएंगे. हालांकि व्यक्ति सरदारशहर नहीं आए थे, कोलकाता से आने के बाद चूरू से सीधे जयपुर चले गए थे. मृतक व्यक्ति थॉयराईड व हॉर्ट की दवाएं लेते थे. बताया जा रहा है कि मृतक व्यक्ति के कोरोना की दोनों वैक्सीन लगाई जा चुकी थीं.

    Tags: Churu news, Corona, Corona deaths, Covid-19 Case, Jaipur news, Omicron, Rajasthan news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर