• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • चूरू में दर्दनाक हादसा: झोंपड़े में लगी आग, 2 सगे भाइयों समेत 4 मासूम जिंदा जले

चूरू में दर्दनाक हादसा: झोंपड़े में लगी आग, 2 सगे भाइयों समेत 4 मासूम जिंदा जले

बेतिया के एक गांव में युवक की जलकर मौत. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

बेतिया के एक गांव में युवक की जलकर मौत. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

चूरू जिले की सरदारशहर (Sardarshahar) तहसील की कालेरा ढाणी में मंगलवार को हुए दर्दनाक हादसे में 4 मासूमों बच्चों की जिंदा जल (Burn alive) जाने से मौत हो गई. दिल दहला देने वाला यह दर्दनाक हादसा (Painful accident) उस वक्त हुआ जब चारों बच्चे गाय बांधने के झोंपड़े में खेल रहे थे.

  • Share this:
चूरू. जिले की सरदारशहर (Sardarshahar) तहसील की कालेरा ढाणी में मंगलवार को हुए दर्दनाक हादसे में 4 मासूमों बच्चों की जिंदा जल (Burn alive) जाने से मौत हो गई. दिल दहला देने वाला यह दर्दनाक हादसा (Painful accident) उस वक्त हुआ जब चारों बच्चे गाय बांधने के झोंपड़े में खेल रहे थे. इसी दौरान उसमें आग (fire) लग जाने से बच्चे उसमें फंसकर गए और जिंदा जल गए.

ग्रामीणों के सामने ही चारों जिंदा जल गए
पुलिस के अनुसार हादसा दोपहर करीब साढ़े 3 बजे हुआ. कालेरा ढाणी में नानूराम के घर में बने झोंपड़े में अजय (5), देवाराम (3), मनीषा (4) और शिवानी (3) खेल रहे थे. इसी दौरान अज्ञात कारणों से झोंपड़े में अचानक आग लग गई. देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया. झोपड़े में आग लगी देखकर ग्रामीण मौके पर पहुंचे और उन्होंने आग पर काबू पाने का प्रयास किया. लेकिन जब तक आग बुझती तब तक चार मासूम जिन्दगियां वहां दम तोड़ चुकी थी. आग में चारों बच्चों सहित गौवंश और घरेलु सामान जल गया. अजय और देवाराम नानूराम के बेटे थे. जबकि शिवानी और मनीषा उसके परिवार की थी. हादसे के बाद पीड़ित परिवार में कोहराम मच गया. ग्रामीणों ने बमुश्किल उनको जैसे-तैसे कर संभाला.

कलक्टर और पुलिस अधीक्षक मौके पर पहुंचे
बाद में जिला कलक्टर संदेश नायक और पुलिस अधीक्षक तेजस्वनी गौतम भी मौके पर पहुंचे और हालात का जाजया लिया. पुलिस उपाधीक्षक गिरधारीलाल शर्मा ने बताया कि आग किस कारण से लगी इसकी जांच की जा रही है. जिस वक्त आग लगी उस समय परिवार के बुजुर्ग और बच्चे ही घर में थे बाकी सभी बाहर गए हुए थे. पुलिस ने मृतकों के शव का मौके पर ही पोस्टमार्टम करवाकर उन्हें परिजनों को सौंप दिया. जिला कलक्टर ने पीड़ित परिवारों को यथासंभव सहायता दिलाने का आश्वासन दिया है.



जयपुर: गहलोत सरकार ने पंचायत चुनाव से पूर्व 50 RAS अधिकारी बदले



Big Action of SOG: नकल कराने वाले गिरोह का सरगना जगदीश विश्नोई गिरफ्तार

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज