लाइव टीवी

चूरू में 26 फरवरी को होगी पीएम की सभा, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

Manoj K. Sharma | News18 Rajasthan
Updated: February 24, 2019, 11:19 AM IST
चूरू में 26 फरवरी को होगी पीएम की सभा, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
चूरू में 26 फरवरी को होगी पीएम की सभा, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

बीजेपी की तरफ से जारी लोकसभा चुनाव की तैयारियों के बीच पीएम नरेंद्र मोदी 26 फरवरी को चूरू में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. सभा को लेकर तैयारियां जोरों पर चल रही हैं.

  • Share this:
बीजेपी की तरफ से जारी लोकसभा चुनाव की तैयारियों के बीच पीएम नरेंद्र मोदी 26 फरवरी को चूरू में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. सभा को लेकर तैयारियां जोरों पर चल रही हैं. पीएम मोदी चूरू के पुलिस लाइन मैदान में 7 फीट ऊंचे मंच से पीएम मोदी 2 लाख लोगों को सम्बोधित करेंगे. पीएम मोदी का मंच 28 फीट चौड़ा व 48 फीट लंबा होगा, जहां से प्रधानमंत्री मोदी 12 विधानसभा क्षेत्रों से आने वाले करीब दो लाख लोगों को संबोधित करेंगे. लोगों के बैठने के लिए 2 लाख 87 हजार वर्ग फीट में टैंट लग रहा है. आमजन के आवागमन के लिए चार व वीआईपी लोगों के लिए दो गेट बनाए जाएंगे. पेयजल के लिए पानी के दो लाख पाउच तैयार किए गए हैं, इसके अलावा पानी के टैंकर की भी व्यवस्था रहेगी.

पीएम मोदी के मंच पर एक बड़ी एलईडी लगेगी, इसके अलावा पूरे टैंट में अलग-अलग जगह 29 एलईडी लगाई जाएंगी, इनके माध्यम से आमजन पीएम मोदी को करीब से देख व सुन सकेंगे. सुरक्षा की बात करें तो पीएम मोदी की सभा पर सुरक्षा सहित अन्य व्यवस्थाओं की कमान एसपीजी के एआईजी अमित कांबले सहित अन्य अधिकारियों ने आज सम्भाल ली है. 26 फरवरी तक सभास्थल और हैलीपेड पर किए जाने वाले सुरक्षा सहित अन्य व्यवस्थाऐं अब एसपीजी के घेरे में रहेगी. एसपीजी ने आज हैलीपैड से सभास्थल तक पहुंचने के रास्ते पर लगाए जाने वाले बेरिकेड्स के बारे में जानकारी लेकर जरूरी निर्देश दिए.

पीएम की सभा को लेकर आने वाले एसपीजी, आईपीएस, एएसपी, इंस्पेक्टर के अलावा करीब 3300 हैंड कांस्टेबल, कांस्टेबल, एआरटी व क्यूआरटी आदि के जवान चूरू पहुंच रहे है. इनके रहने के लिए पुलिस की ओर से शहर के लगभग सभी मुख्य होटलों व धर्मशालाओं को बुक कर लिया गया है. पीएम की यात्रा को लेकर डीएसपी कार्यालय में विशेष पुलिस कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है.पुलिस के मुताबिक सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए शहर में प्रवेश करने वाले सभी रास्तों पर पुलिस तैनात की गई है. वहीं शहर में अन्य जिलों से आने वाले हर वाहन की जांच के बाद ही प्रवेश दिया जा रहा है.

यह भी पढ़ें- PM मोदी का चूरू दौरा: क्या मोदी तोड़ पाएंगे दोबारा पीएम ना बन पाने की धारणा को?

यह भी पढ़ें- पीएम मोदी की चूरू में 26 को सभा, सुरक्षा में 10 IPS सहित 3200 पुलिसकर्मी तैनात

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चूरू से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 24, 2019, 8:57 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर