पुलिस हिरासत में मौत: भीम आर्मी का आज चूरू में प्रदर्शन, चन्द्रशेखर रावण आएंगे, छावनी में बदला शहर

चूरू पुलिस की हिरासत में मारे गए नेमीचंद नायक की मौत और मृतक की भाभी से पुलिसकर्मियों द्वारा कथित सामूहिक दुष्कर्म किए जाने मामले को लेकर भीम आर्मी मंगलवार को आक्रोश रैली निकालेगी. रैली का नेतृत्व भीम आर्मी के संस्थापक चन्द्रशेखर रावण करेंगे.

News18 Rajasthan
Updated: July 16, 2019, 11:37 AM IST
पुलिस हिरासत में मौत: भीम आर्मी का आज चूरू में प्रदर्शन, चन्द्रशेखर रावण आएंगे, छावनी में बदला शहर
चूरू में इन्द्रमणी पार्क में तैनात पुलिसकर्मी। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।
News18 Rajasthan
Updated: July 16, 2019, 11:37 AM IST
चूरू में सरदारशहर पुलिस की हिरासत में युवक की मौत का मामला दिन-प्रतिदिन गरमाता जा रहा है. पुलिस हिरासत में मारे गए नेमीचंद नायक की मौत और मृतक की भाभी से पुलिसकर्मियों द्वारा कथित सामूहिक दुष्कर्म किए जाने मामले को लेकर भीम आर्मी मंगलवार को आक्रोश रैली निकालेगी. रैली का नेतृत्व भीम आर्मी के संस्थापक चन्द्रशेखर रावण करेंगे. रैली को देखते हुए पुलिस-प्रशासन अलर्ट हो गया है. शहर के चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात कर उसे छावनी में तब्दील कर दिया गया है.

बीकानेर और हनुमानगढ़ से भी बुलाई आरएसी की टुकड़ी
रैली दोपहर में 12 बजे इन्द्रमणि पार्क से कलक्ट्रेट तक निकाली जाएगी. भीम आर्मी चीफ चन्द्रशेखर रावण कुछ देर में चूरू पहुंचेंगे. भीम आर्मी की ओर से निकाली जाने वाली इस रैली को लेकर पुलिस ने रैली के मार्ग ही नहीं बल्कि शहरभर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं. शहर के चप्पे-चप्पे पर आरएसी और पुलिस का जाप्ता तैनात किया गया है. रैली को देखते हुए चूरू के अलावा बीकानेर और हनुमानगढ़ से भी आरएसी की टुकडी बुलायी गई है.

पुलिस पर गैंगरेप का भी है आरोप

उल्लेखनीय है गत 6 जुलाई की रात सोनपालदेसर निवासी चोरी के आरोपी नेमीचंद नायक की सरदारशहर पुलिस की हिरासत में मौत हो गई थी. उसके बाद मृतक की भाभी ने भी पुलिस पर प्रताड़ित करने और सामूहिक रेप करने का आरोप लगाते हुए सरदारशहर के तत्कालीन थानाप्रभारी और समेत छह पुलिसकर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है. इस मामले में सरदारशहर थाने का पूरा स्टाफ बदल दिया गया है. थानाप्रभारी समेत आठ पुलिसकर्मियों को सस्पेंड और शेष 26 को लाइन हाजिर किया जा चुका है. मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में पुलिस अधीक्षक को भी एपीआ कर दिया गया है. वहीं सरदारशहर के पुलिस उपाधीक्षक को सस्पेंड किया जा चुका है.

चूरू पुलिस पर क्यों लगे हिरासत में मौत व गैंगरेप के दाग ?

हिरासत में युवक की मौत, SP-CO समेत 36 पुलिसवालों पर गिरी गाज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चूरू से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 16, 2019, 11:31 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...