लाइव टीवी

चूरू: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, 'हमारे लिए सबसे बड़ा है देश'

News18Hindi
Updated: February 26, 2019, 10:09 PM IST
चूरू: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, 'हमारे लिए सबसे बड़ा है देश'
पीएम नरेंद्र मोदी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को चूरू शहर में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 26, 2019, 10:09 PM IST
  • Share this:
पीओके में आतंकी ठिकानों पर एयर स्ट्राइक के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को चूरू पहुंचे हैं. यहां पीएम मोदी चुनावी सभा को संबोधित कर रहे हैं. शौर्य और वीरता की धरती काे नमन करते हुए भारत माता के जयकारे से अपने भाषण की शुरुआत करते हुए उन्होंने कहा कि 'मैं देश को विश्वास दिलाना चाहता हूं कि देश सुरक्षित हाथों में है'.

सौंगध मुझे मेरी मिट्टी की, मैं देश नहीं झुकने दूंगा

अपने भाषण में पीएम मोदी ने कहा, 'सौगंध मुझे इस मिट्‌टी की, मैं देश नहीं मिटने दूंगा. जाग रहा है देश मेरा, हर भारतवासी जीतेगा. मेरा वचन है, भारत मां को, तेरा शीश झुकने नहीं दूंगा'.

राजस्थान सरकार से निवेदन

राजस्थान की धरती से कांग्रेस सरकार से निवेदन करता हूं, यहां के किसानों का हक न रोके. दिल्ली सरकार लाभ देती है तो किसानों को मिलना चाहिए. कांग्रेस पर प्रहार करते हुए मोदी ने कहा पीएम किसान सम्मान निधि का किसानों को इसका फायदा मिलना शुरू हो गया है. लेकिन राजस्थान सरकार ने अभी तक किसानों की सूची ही नहीं भेजी है. कांग्रेस सरकार से आग्रह है कि किसानों का हक रोकने की कोशिश ना करें.

ये भी पढ़ें- राजस्थान के किसान को नहीं मिला ‘PM Kisan Yojana’ का लाभ, पढ़ें- खाते में कैसे आएंगे 2 हजार?

इससे पहले आज तड़के भारत ने कार्रवाई कर जैश के बालाकोट स्थित सबसे बड़े ट्रेनिंग कैम्प्स पर हमला कर तबाह कर दिया है और इसमें जैश के आला कमांडर्स और कई आतंकी मारे गए. विदेश मंत्रालय के अनुसार मसूद के रिश्तेदार समेत कई आतंकी इस एयर स्ट्राइक में मारे गए हैं.ये भी पढ़ें- सुर्खियां: जयपुर एयरपोर्ट का ठेका अडाणी ग्रुप को, 180 अफसरों के तबादले

बता दें कि पिछले सप्ताह शनिवार को पीएम मोदी ने टोंक में सभा की थी. विधानसभा में उपनेता राजेंद्र राठौड़ और राज्य के अन्य वरिष्ठ नेता मोदी की इस सभा को सफल बनाने में जुटे हैं. वहीं सोमवार को यहां मुख्य सचिव डीबी गुप्ता की अध्यक्षता में एक उच्च स्तरीय बैठक हुई जिसमें प्रधानमंत्री की 26 फरवरी को प्रस्तावित चूरू यात्रा की तैयारियों की समीक्षा की गई.

ये भी पढ़ें- शहादत को सलाम... मरुधरा के 5 सपूत शहीद, रातभर नहीं सोया पूरा गांव

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चूरू से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 26, 2019, 9:15 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर