चूरू मेडिकल कॉलेज में रैगिंग! 'बॉस' कहने से मना किया तो नर्सिंग स्टूडेंट्स को पीटा

चूरू के पंडित दीनदयाल उपाध्याय मेडिकल कॉलेज (Pandit Deendayal Upadhyay Medical College) में नर्सिंग के स्टूडेंट्स (Nursing Students) के साथ कथित रैगिंग (Ragging) का मामला सामने आया है. यहां बॉस (Boss) कहकर अभिवादन नहीं करने की बात पर बीएससी नर्सिंग सैकेंड ईयर के 3 स्टूडेंट्स की मेडिकल स्टूडेंट्स ने लात-मुक्कों से पिटाई कर डाली.

Manoj K. Sharma | News18 Rajasthan
Updated: August 26, 2019, 6:45 PM IST
चूरू मेडिकल कॉलेज में रैगिंग! 'बॉस' कहने से मना किया तो नर्सिंग स्टूडेंट्स को पीटा
पिटाई करने वाले मेडिकल स्टूडेंट्स के खिलाफ मामला दर्ज। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।
Manoj K. Sharma | News18 Rajasthan
Updated: August 26, 2019, 6:45 PM IST
चूरू के पंडित दीनदयाल उपाध्याय मेडिकल कॉलेज (Pandit Deendayal Upadhyay Medical College) में नर्सिंग के स्टूडेंट्स (Nursing Students) के साथ कथित रैगिंग (Ragging) का मामला सामने आया है. यहां बॉस (Boss) कहकर अभिवादन नहीं करने की बात पर मेडिकल कॉलेज के एमबीबीएस सैकेंड ईयर के स्टूडेंट्स ने बीएससी नर्सिंग सैकेंड ईयर के 3 स्टूडेंट्स की लात-मुक्कों से पिटाई कर डाली. पीड़ित नर्सिंग स्टूडेंट्स ने 3 नामजद छात्रों समेत 8-10 छात्रों के खिलाफ शहर कोतवाली थाने में मारपीट का मामला दर्ज कराया है.

स्टूडेंट्स को गाली गलौच कर पीटा
दरअसल चूरू में नर्सिंग कॉलेज का भवन नहीं होने पर इनकी कक्षाएं पंडित दीनदयाल उपाध्याय मेडिकल कॉलेज में शुरू की गई हैं. पीड़ित नर्सिंग स्टूडेंट्स ने बताया कि सोमवार को सुबह जब कॉलेज में बिजली नहीं थी तो नर्सिंग के स्टूडेंट्स बाहर खड़े थे. इसी दौरान एमबीबीएस सैकेंड ईयर के छात्र रवीन्द्र सींवर, पारस जैन और व्रिजेश सैनी वहां आए. उन्होंने नर्सिंग स्टूडेंट्स को कक्षाओं में जाने का कहा. उन्होंने बताया कि बिजली नहीं है इसलिए बाहर खड़े हैं. इस पर एमबीबीएस के स्टूडेंट्स ने गाली गलौच कर अपनी सीनियरटी का रौब दिखाते हुए नर्सिंग छात्रों से कहा कि वे उन्हें बॉस कहकर अभिवादन किया करें.

3 नर्सिंग स्टूडेंट्स घायल हुए

नर्सिंग स्टूडेंट्स ने जब मना किया तो एमबीबीएस के स्टूडेंट्स ने उनसे मारपीट शुरू कर दी. बाद में लात-घूसों से जमकर पिटाई की. इसमें महीपाल और दीप सिंह समेत 3 नर्सिंग स्टूडेंट्स घायल हो गए. बाद में घायल नर्सिंग स्टूडेंट्स ने रवीन्द्र सींवर, पारस और व्रिजेश सैनी सहित 8-10 छात्रों के खिलाफ कोतवाली में मामला दर्ज कराया है. घटना के बाद नर्सिंग स्टूडेंट्स में आक्रोश व्याप्त है. उन्होंने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. पुलिस मामले की जांच में जुटी है. उल्लेखनीय है कि चूरू में गत वर्ष ही मेडिकल कॉलेज की शुरूआत हुई थी. इस बार कॉलेज में एमबीबीएस का दूसरा बैच ही आया है. घटना के बाद नर्सिंग स्टूडेंट्स में आक्रोश व्याप्त है.

महिलाओं की खरीद-फरोख्त की मंडी बना 'चूरू'

यहां भक्त गले में जहरीले सांप और गौह डालकर आते हैं शीश नवाने

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चूरू से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 26, 2019, 6:24 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...