होम /न्यूज /राजस्थान /राजस्थानः पहले शादी का झांसा, फिर अपहरण... 22 साल की दलित युवती से 3 युवकों ने किया गैंगरेप

राजस्थानः पहले शादी का झांसा, फिर अपहरण... 22 साल की दलित युवती से 3 युवकों ने किया गैंगरेप

चूरू पुलिस ने तीन आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

चूरू पुलिस ने तीन आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

Dalit girl gang raped in Rajasthan: राजस्थान में एक बार फिर एक और दलित लड़की के साथ गैंगरेप की वारदात सामने आई है. एक य ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

युवती से पहले झुंझुनूं में रेप और सीकर में गैंगरेप किया गया
आरोपी पीड़िता को रिश्तेदारों से मिलाने के बहाने सीकर ले गया था

चूरू. राजस्थान के चूरू की एक दलित युवती का अपहरण कर होटल में ले जाकर उसके साथ गैंगरेप (Gang rape) करने का मामला सामने आया है. पीड़िता के साथ वारदात चूरू से सटे झुंझुनूं और सीकर (Jhunjhunu and Sikar) में हुई. पीड़िता की रिपोर्ट पर पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है लेकिन अभी तक उनका कोई सुराग नहीं लग पाया है. पुलिस ने पीड़िता का मेडिकल मुआयना करवा लिया है. आरोपियों के खिलाफ आईपीसी और एससी-एसटी एक्ट की संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है.

चूरू महिला थानाप्रभारी सुखराम चोटिया ने बताया कि वारदात 19 सितंबर को हुई थी. पीड़िता की उम्र 22 साल है. आरोपी अरबाज धोबी ने पहले युवती को शादी का झांसा देकर अपने प्रेमजाल में फंसाया. फिर 19 सितंबर को जान से मारने की धमकी देकर उसे अपनी कार में डालकर उसका अपहरण कर लिया. आरोपी युवती को पहले झुंझुनूं ले गया. वहां एक होटल में उसके साथ रेप किया.

रिश्तेदारों से मिलाने के बहाने ले गया सीकर
थानाप्रभारी ने बताया कि उसी दिन रात को आरोपी उसे अपने रिश्तेदारों से मिलवाने का बहाना बनाकर बस में बिठाकर सीकर ले गया. वहां उसने शहनवाज खत्री और फारुक खत्री को बुला लिया. बाद में वहां भी युवती को एक होटल में ले गए. वहां तीनों ने उसके साथ गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया. 20 सितंबर को पीड़िता किसी तरह आरोपियों के चंगुल से निकलकर अपने घर पहुंची और अपनी मां को आपबीती बताई.

पीड़िता की आपबीती सुनकर परिजनों के पैरों तले से खिसकी जमीन
पीड़िता की आपबीती सुनकर परिजनों के पैरों तले से जमीन खिसक गई. उसके बाद पीड़िता अपने परिजनों को लेकर थाने पहुंची और आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कराया. पुलिस ने आईपीसी की धारा 376(2) (एन), 376-डी, 366, भादसं और 3(2)(वी) एससी एसटी एक्ट में मुकदमा दर्ज कर पीड़िता का जिला अस्पताल में मेडिकल करवाया है. पुलिस पूरे मामले की गंभीरता से जांच कर रही है.

एनसीआरबी की रिपोर्ट में मच चुका है बवाल
उल्लेखीय है कि हाल ही में नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार बीते वर्ष देश में सबसे ज्यादा रेप और गैंगरेप के मामले राजस्थान में सामने आए थे. राजस्थान में इन मामलों की संख्या उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में दर्ज हुए मामलों से भी ज्यादा थी. इस मसले को राज्य सरकार विपक्ष के निशाने पर आ गई थी और आंकड़ों पर जमकर राजनीति हुई थी.

Tags: Churu news, Crime News, Gang Rape, Rajasthan news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें