लाइव टीवी

राजस्थान: पति ने सीकर के होटल में की खुदकुशी, पत्नी ने चूरू में पेट्रोल छिड़क खुद को किया आग के हवाले

Manoj K. Sharma | News18 Rajasthan
Updated: December 9, 2019, 7:23 PM IST
राजस्थान: पति ने सीकर के होटल में की खुदकुशी, पत्नी ने चूरू में पेट्रोल छिड़क खुद को किया आग के हवाले
चूरू के वॉर्ड संख्या 55 के निवासी रवींद्र ने सीकर के एक होटल में फांसी का फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली. (सांकेतिक तस्वीर)

चूरू के वॉर्ड संख्या 55 के निवासी रवींद्र ने सीकर के एक होटल में फांसी का फंदा लगाकर खुदकुशी (Sucide) कर ली. पति की मौत (Death of Husband) की सूचना के बाद पत्नी (Wife) ने घर में पेट्रोल (Patrol) छिड़क कर खुद को आग के हवाले कर दिया. पूरी तरह जल जाने के कारण महिला की मौत हो गयी है.

  • Share this:
चूरू. राजस्थान में चूरू (Churu) के कोतवाली थाने इलाके में एक दर्दनाक मामला सामने आया है. इस मामले में पति-पत्नी के आपसी मनमुटाव के चलते दोनों ने मौत को गले लगा लिया. चूरू के वॉर्ड संख्या 55 के निवासी रवींद्र ने सीकर (Sikar) के एक होटल में फांसी का फंदा लगाकर खुदकुशी (Suicide) कर ली. वहीं पति की मौत की सूचना के बाद पत्नी ने घर में पेट्रोल छिड़क कर खुद को आग के हवाले (Wife Set on Fire) कर दिया. पूरी तरह जल जाने के कारण महिला की मौत हो गयी है.

पति पर महिला के परिजनों ने दहेज प्रताड़ना का लगाया था आरोप

मौके पर पहुंची कोतवाली थाना पुलिस ने मृतका संतोष का शव कब्जे में लेकर राजकीय भरतिया अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया. यहां पोस्टमार्टम के बाद शव को परिजनों के हवाले किया जाएगा. बहरहाल, पुलिस सभी पहलुओं की जांच कर रही है. जानकारी के मुताबिक हरियाणा के हिसार की संतोष की शादी 16 साल पहले चूरू के वार्ड 55 निवासी रवीन्द्र शर्मा के साथ हुई थी. इस दौरान दोनो में अनबन के कारण मृतका के परिजनों ने दहेज प्रताड़ना और घरेलू हिंसा के मामले रवीन्द्र के खिलाफ केस दर्ज करवाये थे. इन मामलों में पहले राजीनामा हो गया था.

मृतक दंपति के दो बच्चे दादा के पास रह रहे हैं

मृतका के दो बच्चे भी हैं. बड़ा लड़का 15 साल का है जबकि लड़की तकरीबन 13 वर्ष की है. चार दिन पहले कहासुनी के बाद पति रवीन्द्र सीकर चला गया था. वह वहां एक होटल में रह रहा था. रविवार को रवीन्द्र ने होटल के कमरे में फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली, जिसकी सूचना के बाद रविवार की रात को संतोष ने घर में खड़ी पति की बाइक में से पेट्रोल निकाल कर खुद पर छिड़क लिया और आग लगा ली. परिवार में मृतक के 90 वर्षीय पिता अपने पोता-पोती के साथ थे.

यह भी पढ़ें: देश में 100 बलात्कारियों में से सिर्फ 18 को ही मिलती है सजा: प्रवीण तोगड़िया

‘पानीपत’ फिल्म विवाद पर CM अशोक गहलोत बोले, सेंसर बोर्ड करे हस्तक्षेप

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चूरू से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 9, 2019, 5:38 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर