लाइव टीवी

आईसीआईसीआई बैंक घोटाले का आरोपी गिरफ्तार, 7 करोड़ के गबन का आरोप

Manoj K. Sharma | News18 Rajasthan
Updated: August 28, 2019, 10:23 AM IST
आईसीआईसीआई बैंक घोटाले का आरोपी गिरफ्तार, 7 करोड़ के गबन का आरोप
जेल भेजा गया घोटाले का आरोपी

आईसीआईसीआई बैंक घोटाले के आरोपी और पूर्व डिप्टी मैनेजर मनोज वर्मा को चूरू पुलिस ने फिर गिरफ्तार किया है. उस पर पहले से ही 7 करोड़ के गबन का आरोप है.

  • Share this:
चूरू के आईसीआईसीआई बैंक में 7 करोड़ रुपए के घोटाले (ICICI Bank scam) के आरोपी पूर्व डिप्टी मैनेजर मनोज वर्मा को कोतवाली थाना पुलिस ने मंगलवार को फिर से गिरफ्तार (Arrested)कर लिया. साल 2015 में यह बहुचर्चित घोटाला हुआ था. इस बार जून 2018 में दर्ज धोखाधड़ी मामले में आरोपी मनोज वर्मा को गिरफ्तार किया गया है. जून 2018 में फतरूदीन अली ने आईसीआईसीआई बैंक के डिप्टी मैनेजर मनोज वर्मा के खिलाफ इस्तगासे के आधार पर कोतवाली थाने में मामला दर्ज करवाया था.

 

पुलिस की गिरफ्त में आईसीआईसीआई बैंक का पूर्व डिप्टी मैनेजर मनोज वर्मा


बीमा पॉलिसी के लिए 4 लाख हड़प लिए 

फतरूदीन अली ने आरोप लगाया था कि मनोज वर्मा ने उसके आईसीआईसीआई प्रुडेंशियल बीमा पॉलिसी में चार लाख रुपए की धोखाधड़ी की. मामले के अनुसार, फतरूदीन अली ने मनोज वर्मा को आईसीआईसीआई प्रुडेंशियल बीमा पॉलिसी के एवज में पांच लाख रुपए दिए थे लेकिन आरोपी मनोज वर्मा ने पॉलिसी में केवल एक लाख रुपए ही जमा करवाए. शेष चार लाख रुपए हड़प लिए. पुलिस ने गिरफ्तार आरोपी मनोज वर्मा को चूरू सीजेएम कोर्ट में पेश किया जहां से कोर्ट ने उसे जेल भेजने के आदेश दिए. कोतवाली थानाधिकारी नरेश गेरा ने बताया कि 7 करोड़ रुपए के घोटाले मामले में आरोपी मनोज वर्मा के खिलाफ पहले से ही तीन मामले दर्ज हैं.

पहले भी हुई थी गिरफ्तारी 

उस मामले में वर्मा की पहले भी गिरफ्तारी हुई थी. घोटाले की राशि की बरामदगी के सवाल पर गेरा ने बताया कि आरोपी वर्मा के पास से घोटाले की रकम तो नहीं बरामद हुई है लेकिन उसका मकान सहित घर का एसी, फ्रीज सहित अन्य कीमती सामान आदि पहले से ही जब्त किया जा चुका है. इस बार जब फतरूदीन अली के आरोपों की जांच की गई और उसका रिकार्ड प्राप्त कर उसकी सत्यता की जांच की गई तो दावे को सही पाया गया. उसके बाद फिर गिरफ्तारी की गई.
Loading...

ये भी पढ़ें- किशोरी से युवक ने किया रेप,अपनी बदनामी के डर से कर दी हत्या

हनुमान बेनीवाल ने थानेदार की लगाई क्लास, SDM पर केस दर्ज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चूरू से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 28, 2019, 9:03 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...