दहेज उत्पीड़न का केस वापसी के लिए ससुराल वाले मांग रहे थे 5 लाख, युवक ने उठाया ये कदम

राजस्थान के चूरू जिले के भालेरी थाना क्षेत्र के बीकासी गांव का एक व्यक्ति दहेज उत्पीड़न का केस वापस लेने के लिए ससुराल पक्ष की ओर से किए जा रहे 5 लाख रुपए की मांग से तंग आकर एक युवक ने खुदकुशी कर ली.

Manoj K. Sharma | News18 Rajasthan
Updated: August 5, 2019, 12:55 PM IST
दहेज उत्पीड़न का केस वापसी के लिए ससुराल वाले मांग रहे थे 5 लाख, युवक ने उठाया ये कदम
पुलिस की देखरेख में शव को मोर्चरी में ले जाते लोग
Manoj K. Sharma | News18 Rajasthan
Updated: August 5, 2019, 12:55 PM IST
राजस्थान के चूरू जिले के भालेरी थाना क्षेत्र से एक अजीब मामला सामने आया है. दहेज उत्पीड़न कानून का नाजायज लाभ उठाकर लड़की पक्ष किस तरह लड़का पक्ष का भयादोहन करता है उसका यह उदाहरण है. मामला बीकासी गांव का है. इस कानून का दुरुपयोग किए जाने की धमकी की वजह से एक युवक की जान चली गई. यहां के 35 वर्षीय राम सिंह ने पानी के कुण्ड में ​कूदकर इसलिए अपनी जान दे दी क्योंकि ससुराल पक्ष उसे परेशान कर रहा था.

महेन्द्र सिंह, हेड कांस्टेबल, भालेरी थाना, चूरू


परिजन 35 वर्षीय राम सिंह को चूरू के राजकीय भरतिया अस्पताल ले गए जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. भोलरी थाना पुलिस ने मृतक का शव अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है. मृतक के परिजनों का कहना है कि 6 साल पहले राम सिंह की शादी बीकानेर जिले के खारा गांव में हुई थी. पति-पत्नी में विवाद के बाद ससुराल पक्ष ने राम सिंह पर दहेज प्रताड़ना का मुकदमा दर्ज करवाया था. इस मुकदमे को रफा दफा करने के लिए ससुराल पक्ष के लोग पिछले तीन महीने से पांच लाख रुपए की मांग कर रहे थे. रुपए न दिए जाने पर राम सिंह को जेल भिजवाने की धमकी दी जा रही थी. राम सिंह इस वजह से अवसादग्रस्त हो गया और रविवार शाम को उसने पानी के कुण्ड में कूदकर अपनी जान दे दी. परिजनों ने मृतक के साले प्रभु सिंह व सास पर रुपए मांगने का आरोप लगाया है.

ये भी पढ़ें- हम कॉलेज संचालक की गिरफ्तारी करवाकर रहेंगे- हनुमान बेनीवाल

वॉर गेम एक्सरसाइज: 8 देशों की सेनाएं दिखाएंगी युद्ध कौशल

 

 
First published: August 5, 2019, 12:55 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...