सांप ने डाला भैरूजी के मंदिर में डेरा, लोग कर रहे हैं पूजा

Manoj K. Sharma | News18 Rajasthan
Updated: August 23, 2019, 11:18 AM IST
सांप ने डाला भैरूजी के मंदिर में डेरा, लोग कर रहे हैं पूजा
सांप ने डाला मंदिर में डेरा

राजस्थान के सुजानगढ़ स्थित भैरूजी के मंदिर में एक सांप ने पिछले 12 घंटे से डेरा डाल रखा है. लोग इस घटना को गोगानवमी पर्व से जोड़कर देख रहे हैं उसकी पूजा कर रहे हैं.

  • Share this:
राजस्थान के सुजानगढ़ के मांडेता क्षेत्र में भैरूजी के मंदिर में एक सांप बैठा है. यह लोगों की चर्चा का विषय बन गया है. जन्माष्टमी के दिन केसरिया कंवरजी की पूजा होती है. उसके अगले ही दिन गोगानवमी के दिन सांपो की पूजा होती है. ठीक इसके पहले गुरुवार की सुबह से ही भैरूजी मंदिर में एक सांप डेरा डाले बैठा है और लोग उसकी पूजा कर रहे हैं और दूध पिला रहे हैं.



करीब 10 फीट लंबा है यह सांप 

लोग इसे आस्था से जोड़कर देख रहे हैं और कुछ लोगों ने सांप को दूध चढ़ाया और उसकी पूजा भी की. दूसरी ओर पास के ही दुकानदार शंकरलाल प्रजापत ने बताया कि मैंने जब दुकान खोली तो सांप मेरी दुकान से निकला और उसके बाद मंदिर में जाकर बैठ गया, जो 12 घंटे बीत जाने के बाद भी मंदिर में ही बैठा रहा. करीब दस फीट लंबे इस सांप से न तो किसी खतरा है और न ही कोई डर बल्कि सब लोग इसे आस्था से जोड़कर देख रहे हैं. इसे पकड़ने या मंदिर से भगाने के लिए भी कोई प्रयास नहीं किया जा रहा है. स्थानीय प्रशासन भी कोई कदम नहीं उठा रहा है. वीडियो को देखने से पता चल रहा है कि सांप बिल्कुल काले रंग का है.

घटना के बारे में जानकारी देते दुकानदार शंकरलाल प्रजापत


 

ये भी पढ़ें- युवती को बाइक पर लिफ्ट दिया,नशीला पदार्थ सुंघाकर की छेड़खानी
Loading...

जमानत पर छूटा तो बीबी को पीटा और बोला तलाक..तलाक..तलाक  

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चूरू से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 23, 2019, 11:09 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...