Home /News /rajasthan /

गोविंद सिंह डोटासरा पर लगा समधी को लाभ देने का आरोप, बीजेपी ने घेरा, जानें पूरा मामला

गोविंद सिंह डोटासरा पर लगा समधी को लाभ देने का आरोप, बीजेपी ने घेरा, जानें पूरा मामला

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष और अशोक गहलोत सरकार में शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा नए विवाद में फंसे

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष और अशोक गहलोत सरकार में शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा नए विवाद में फंसे

Rajasthan News: विधानसभा उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ (Rajendra Rathod) ने बड़ा बयान दिया है. आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा (Education Minister Govind Singh Dotasara) ने अपने समधी को विभागीय भर्ती प्रकोष्ठ का सलाहकार नियुक्त किया है. इससे पहले भी शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा पर आरएएस भर्ती परीक्षा 2018 में समधी के बेटे और बेटी को परीक्षा में अच्छे नंबर दिलाने का आरोप लगा था. शिक्षा मंत्री की बहू के भाई और बहन के नंबर भी बराबर आए थे.

अधिक पढ़ें ...

चूरू. राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष और अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) सरकार में शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा (Education Minister Govind Singh Dotasara) चूरू जिला शिक्षा अधिकारी पद से सेवानिवृत्त हो चुके है. लेकिन अब उन पर अपने समधी रमेश कुमार पूनियां को विभागीय भर्ती प्रकोष्ठ का सलाहकार नियुक्त करने का आरोप लग रहा है. इसी के साथ अब एक नया विवाद भी सामने आ गया है. इस मामले को लेकर विधानसभा उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ (Rajendra Rathod) ने शनिवार को शिक्षामंत्री डोटासरा पर निशाना साधते हुए इसे सरकारी लाभ की बेइंतहा बंदरबांट कहा है. चूरू जिला मुख्यालय के आसेरी गेस्ट हाउस में आयोजित भाजपा की बैठक में शामिल होने पहुंचे राठौड़ ने पत्रकारों के पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए ​कहा कि शिक्षा मंत्री को राजस्थान और उसकी आवाम की कोई चिंता नहीं है.

राजेन्द्र राठौड़ ने तंज कसते हुए कहा कि ​शिक्षा मंत्री के दूरदराज के भी कोई रिश्तेदार सरकारी लाभ लेने से बच नहीं जाए, वे इसी प्रयास में लगे हुए हैं. उन्होंने कहा कि इसी नाते वह अपने रिटायर हुए समधी को भी उपकृत करने में लगे हुए हैं. इस सरकार में मंत्री अपने परिवारजनों को सरकारी लाभ देने का बंदरबांट करने रहे है, जिसकी जितनी निंदा की जाए कम है.

पहले भी हो चुका है विवाद

इससे पहले भी शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा पर आरएएस भर्ती परीक्षा 2018 में समधी के बेटे और बेटी को परीक्षा में अच्छे नंबर दिलाने का आरोप लगा था. शिक्षा मंत्री की बहू के भाई और बहन के नंबर भी बराबर आए थे. दोनों को ही परीक्षा में 80 प्रतिशत अंक मिले थे. इसके बाद अजमेर के एडवोकेट ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था.

ये भी पढ़ें: MP News: पीएम नरेंद्र मोदी की भोपाल रैली में आने वाली गाड़ियों को नहीं देना होगा टोल टैक्स

बीजेपी प्रदेश प्रभारी का बड़ा बयान

बीजेपी के प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह का कहना है कि वल्लभनगर और धरियावद विधानसभा सीट पर उपचुनाव में हुई बीजेपी की हार का बड़ा कारण टिकट वितरण में चूक है. हालांकि, उन्होंने कहा कि हार के कई और भी कारण हैं. पार्टी कारणों का समीक्षा करके उनका भी पता लगाएगी. ताकि भविष्य में इस तरह की गलतियों के बचा जा सके. उन्होंने कहा कि दोनों विधानसभा उप चुनाव में बीजेपी के वोट बंट गए और वोटों की शिफ्टिंग भी हुई.

Tags: Churu news, Govind Singh Dotasara, Rajasthan news, Rajendra Rathod

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर