लाइव टीवी

Churu: राजगढ़ SHO आत्महत्या प्रकरण ने पकड़ा तूल, शेखावाटी में राजनीति गरमायी
Churu News in Hindi

Manoj Kumar Sharma | News18 Rajasthan
Updated: May 23, 2020, 3:12 PM IST
Churu: राजगढ़ SHO आत्महत्या प्रकरण ने पकड़ा तूल, शेखावाटी में राजनीति गरमायी
पूर्व विधायक मनोज न्यांगली ने घटना को लेकर थाना परिसर में धरना प्रर्दशन शुरू कर दिया है.

राजगढ़ (सादुलपुर) थानाधिकारी विष्णुदत्त विश्नोई के आत्महत्या प्रकरण (SHO Vishnudutt vishnoi suicide case) ने तूल पकड़ लिया है. विश्नोई द्वारा की गई आत्महत्या के बाद शेखावाटी में राजनीति गरमा (Politics heats up) गई है. धरने-प्रदर्शनों का दौर शुरू हो गया है.

  • Share this:
चूरू. राजगढ़ (सादुलपुर) थानाधिकारी विष्णुदत्त विश्नोई के आत्महत्या प्रकरण  (SHO Vishnudutt vishnoi suicide case) ने तूल पकड़ लिया है. विश्नोई द्वारा की गई आत्महत्या के बाद शेखावाटी में राजनीति गरमा (Politics heats up) गई है. धरने-प्रदर्शनों का दौर शुरू हो गया है. चूरू विधायक एवं उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने मामले की न्यायिक और नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने सीबीआई जांच की मांग की है. वहीं राजगढ़ के पूर्व विधायक मनोज न्यांगली और पूर्व सांसद राम सिंह कस्वां ने धरना प्रर्दशन शुरू कर दिया है. थाने के सामने काफी भीड़ एकत्र हो गई है. जिला कलक्टर संदेश नायक भी मौके पर पहुंच गए हैं. बीकानेर रेंज आईजी जोस मोहन और सांसद राहुल कस्वां वहां पहुंच रहे हैं. पुलिस अधीक्षक पहले ही से वहां मौजूद है.

राठौड़ ने कहा घटना पुलिस व्यवस्था पर तमाचा
उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने विडियो जारी कर मामले की न्यायिक जांच की मांग की है. राठौड़ ने थानाधिकारी की आत्महत्या की घटना को पुलिस व्यवस्था पर तमाचा बताया है. राठौड़ ने कहा कि स्थानीय राजनेता उनके ट्रांसफर के लिये झूठी शिकायतें कर रहे थे. उन्होंने मांग की है कि जिन पुलिस अधिकारियों ने विश्नोई पर दवाब बनाया उनका चेहरा बेनकाब किया जाए. राठौड़ भी धरना स्थल पर पहुंच रहे हैं.

बेनीवाल बोले मामले की सीबीआई जांच हो



नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने ट्वीट के जरिये सीएम अशोक गहलोत पर निशाना साधते हुए कहा है कि यह घटना सिस्टम पर बड़ा सवालिया निशान है. बेनीवाल ने कहा कि मामले की जांच सीबीआई को देकर गृह विभाग इस पर व्क्तव्य जारी करे. विधायक बिहारी विश्नोई ने भी मामले की सीबीआई से जांच की मांग की है. बीकानेर के नोखा विधायक बिहारी विश्नोई ने कहा कि विष्णु दत्त जांबाज, दबंग और कर्तव्यनिष्ठ पुलिस अधिकारी थे. अपराधी-पुलिस और राजनेता के नापाक गठजोड़ के कारण यह घटना हुई है.



पूर्व विधायक न्यांगली ने थाने में शुरू किया धरना
वहीं पूर्व विधायक मनोज न्यांगली ने घटना को लेकर थाना परिसर में धरना प्रर्दशन शुरू कर दिया है. न्यांगली ने राजनीतिक दवाब में सुसाइड का आरोप लगाया है. पूर्व सांसद रामसिंह कस्वां और जिप सदस्य भी धरने पर बैठ गए हैं. तारानगर विधायक नरेंद्र बुडानिया ने भी घटना पर दुख जताते हुए इसे अपूरणीय क्षति बताया है. उन्होंने भी प्रशासन से आत्महत्या मामले की निष्पक्ष जांच करने की उम्मीद जताई है.

सरकारी क्वार्टर में सुबह फंदे से झूलता मिला था शव
उल्लेखनीय है कि राजगढ़ थानाधिकारी विष्णुदत्त विश्नोई ने शुक्रवार रात को अपने सरकारी क्वार्टर में फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. शनिवार को सुबह उनका शव फंदे पर लटकता हुआ मिला था. मौके से सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है. बीकानेर रेंज आईजी जोस मोहन ने की सुसाइड नोट की पुष्टि की है. सुसाइड नोट में मर्जी से आत्महत्या करना बताया गया है. सुसाइड नोट में विश्नोई ने खुद को परेशान बताया है. साथ ही कहा कि इसके लिए कोई जिम्मेदार नहीं है. माता पिता आपको छोड़ कर जा रहा हूं. भाई को बच्चों के सपनों को पूरा करने की बात भी लिखी है. फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

 



Churu: फंदे से झूलता मिला राजगढ़ थाना अधिकारी विष्णुदत्त विश्नोई का शव

Rajasthan: आज से इन 55 मार्गों पर शुरू हुआ रोडवेज बसों का संचालन, देखें सूची

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चूरू से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 23, 2020, 2:57 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading