• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • तलाक की कगार पर था रिश्ता, महज डेढ़ घंटे में बची राजस्थान के कपल की शादी, पढ़ें पूरा मामला

तलाक की कगार पर था रिश्ता, महज डेढ़ घंटे में बची राजस्थान के कपल की शादी, पढ़ें पूरा मामला

विधिक सेवा ने एक घर को बिखरने से बचा लिया. (Demo)

विधिक सेवा ने एक घर को बिखरने से बचा लिया. (Demo)

चूरू में पति और पत्नी के बीच डेढ़ साल से चल रहा विवाद (Family Dispute) महज डेढ़ घंटे में खत्म हो गया. जिला विधिक सेवा प्राधिकरण ने मामले का सुलह कर एक घर को बिखरने से बचा लिया.

  • Share this:
चूरू. राजस्थान के चूरू में पति और पत्नी के बीच डेढ़ साल से चल रहा विवाद महज डेढ़ घंटे में खत्म हो गया. जिला विधिक सेवा प्राधिकरण ने मामले का सुलह और राजीनामे से महज डेढ़ घंटे में निपटारा कर एक घर को बिखरने से बचा लिया. दोनों पति—पत्नी के बीच नौबत तलाक (Divorce) तक पहुंच गयी थी. प्राधिकरण के सचिव राजेश दड़िया की काउंसलिंग के बाद डेढ़ वर्ष से एक दूसरे से जुदा रह रहे पति-पत्नी ने केंद्र पर ही एक दूजे को माला पहनाकर एक बार फिर से एक साथ रहने का संकल्प लेते हुए नई जिन्दगी की शुरुआत की है.

दरअसल, बीकानेर के महाजन की 30 वर्षीय सुमित्रा की शादी चूरू जिले की सरदारशहर तहसील के 35 वर्षीय दीनदयाल के साथ वर्ष 2014 में हुई थी. शादी के बाद कुछ समय तक तो सब कुछ ठीक ठाक चलता रहा, लेकिन धीरे-धीरे पति और पत्नी के बीच अक्सर होने वाले झगड़ों ने बड़े विवाद का रूप ले लिया.

ये भी पढ़ें: अजीत सिंह हत्याकांड: आरोपी माफिया ध्रुव सिंह कुण्टू के आशियाने को पुलिस ने किया जमीदोज

ऐसे एक हुए पति-पत्नी

सुमित्रा जहां अपने ससुराल पक्ष के लोगों से परेशान थी, तो दीनदयाल छोटी-छोटी बातों पर अपने ससुराल पक्ष की दखलंदाजी से परेशान था. पति-पत्नी का यह विवाद देखते ही देखते इतना बढ़ गया कि मामला पारिवारिक न्यायालय में तलाक तक पहुंच गया. पिछले डेढ़ वर्ष से पति-पत्नी दोनों अलग-अलग रहने लगे. इसके बाद मामला अब चूरू के एडीआर सेंटर में काउंसलिंग के लिए आया तो सचिव राजेश दड़िया की समझाइश और केंद्र की काउंसलिंग से पति पत्नी दोनों ने फिर से एक साथ नए जीवन की शुरुआत करने का फैसला लिया. इतना ही नहीं सेंटर में ही एक दूसरे को फूल माला पहना और गिले शिकवे भूलकर एक बार फिर साथ रहने का संकल्प लिया.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज