होम /न्यूज /राजस्थान /Sardarshahar By-Election Result: कांग्रेस की बढ़त ने छुड़ाए बीजेपी के पसीने, पढ़ें अपडेट

Sardarshahar By-Election Result: कांग्रेस की बढ़त ने छुड़ाए बीजेपी के पसीने, पढ़ें अपडेट

सरदारशहर विधानसभा क्षेत्र को कांग्रेस का गढ़ माना जाता है.

सरदारशहर विधानसभा क्षेत्र को कांग्रेस का गढ़ माना जाता है.

Sardarshahar By-Election Result Update: सरदारशहर को सरदार कौन होगा इसका खुलासा कुछ घंटों के बाद हो जाएगा. सरदारशहर उपचु ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

सरदारशहर उपचुनाव रिजल्ट अपडेट
उपचुनाव में बीजेपी बुरी तरह से पिछड़ी
कांग्रेस प्रत्याशी लगातार बनाए हुए है बढ़त

चूरू. राजस्थान सरदारशहर विधानसभा उपचुनाव की चल रही मतगणना (Sardarshahar By-Election Result) के रुझानों में एक बार फिर से यहां कांग्रेस का दबदबा देखने को मिल रहा है. यहां कांग्रेस प्रत्याशी अनिल शर्मा शुरुआती राउंड से ही बीजेपी उम्मीदवार अशोक पींचा से बढ़त बनाए हुए हैं. सातवें राउंड की मतगणना तक शर्मा ने करीब 17000 हजार मतों की निर्णायक लीड ले ली है. जबकि बीजीपी अभी तक महज एक राउंड में मामूली बढ़त बना पाई है. इस बीच वह एक बार तो वह तीसरे नंबर पर भी फिसल गई थी. लेकिन बाद में संभलती हुए वापस दूसरे नंबर पर आ गई है.

दरअसल चूरू जिले के सरदारशहर विधानसभा क्षेत्र को कांग्रेस का गढ़ माना जाता है. यहां कांग्रेस प्रत्याशी अनिल शर्मा के दिवंगत पिता पंडित भंवरलाल शर्मा सात बार विधानसभा चुनाव और उपचुनाव में अपनी जीत दर्ज करा चुके हैं. भंवरलाल शर्मा का इलाके में खासा दबदबा था. ठेठ देसी अंदाज में रहने वाले शर्मा की ग्रामीण मतदाताओं पर काफी अच्छी पकड़ रही है. राजनीति के माहिर खिलाड़ी रहे भंवरलाल शर्मा ब्राह्मण महासभा के अध्यक्ष भी रहे थे.

Sardarshahar By-Election Result LIVE: कांग्रेस को मिली 10 हजार से ज्यादा की लीड, BJP फिर आई दूसरे स्थान पर

कांग्रेस ने खेला है सहानुभूति का कार्ड
दिवंगत विधायक भंवरलाल शर्मा के दबदबे और क्षेत्र पर पकड़ को देखते हुए ही कांग्रेस ने यहां सहानुभूति का कार्ड खेला. कांग्रेस का यह कार्ड सफल होता हुआ भी नजर आ रहा है. अनिल शर्मा भी राजनीति में नए नहीं हैं. उनकी परवरिश राजनीतिक माहौल में हुई है. वे भी राजनीति के दांवपेच के मंजे हुए खिलाड़ी हैं. वे पहले सरदारशहर के स्थानीय निकाय को लीड कर चुके हैं.

बीजेपी ने झौंकी थी पूरी ताकत
दिवंगत विधायक भंवरलाल शर्मा की लोकप्रियता को देखते हुए कांग्रेस यहां पहले से ही आश्वस्त नजर आ रही थी. जबकि बीजेपी इस सीट को कांग्रेस के कब्जे से छुड़ाने के लिए छटपटा रही है. इसलिए उसने इस उपचुनाव में अपनी पूरी ताकत झौंकी. बीजेपी के लिए यह सीट इसलिए भी अहम हो जाती है क्योंकि चूरू जिला बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया और उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ का गृह जिला भी है. बहरहाल मतगणना के दौरान जो रुझान आ रहे हैं उससे कांग्रेस खेमा उल्लासित है और बीजेपी कैम्प में मायूसी छाई हुई है.

Tags: Assembly by election, BJP Congress, Churu news, Rajasthan news, Rajasthan Politics

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें