नवजात बेटी को सड़क पर फेंका, जिंदा बची मासूम, अस्पताल में भर्ती

चूरू के रतनगढ़ कस्बे में शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है. यहां एक नवजात कन्या को सड़क पर फेंक दिया गया. पुलिस ने उसे स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया है. वहां नवजात का इलाज चल रहा है.

News18 Rajasthan
Updated: July 24, 2019, 9:09 AM IST
नवजात बेटी को सड़क पर फेंका, जिंदा बची मासूम, अस्पताल में भर्ती
पुलिस नवजात बच्ची को लेकर अस्पताल पहुंची। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।
News18 Rajasthan
Updated: July 24, 2019, 9:09 AM IST
राजस्थान के चूरू के रतनगढ़ कस्बे में शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है. यहां एक नवजात कन्या को सड़क पर फेंक दिया गया. पुलिस ने उसे स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया है. वहां नवजात का इलाज चल रहा है. प्रारंभिक जांच में पुलिस का मानना है कि संभवतया नाजायज संतान से छुटकारा पाने के लिए किसी ने नवजात को सड़क पर फेंका है. पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है.

बच्ची का वजन काफी कम है
जानकारी के अनुसार बुधवार तड़के रतनगढ़ निवासी विजय सिंह और कमल कुमार माली ने पुलिस को सूचना दी कि संगम चौराहे पर एक होटल के पास अंधेरे में कपड़े में लिपटी हुई नवजात बालिका पड़ी है. सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और नवजात को स्थानीय अस्पताल लेकर आई. वहां नवजात को डॉक्टर को दिखाया. शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ. देवेंद्र शर्मा ने बताया कि नवजात बालिका के मिट्टी लगी हुई थी. उसे नहलाकर उपचार प्रारंभ कर दिया है. समय पूर्व जन्म होने के कारण बच्ची का वजन काफी कम है. उसे सांस लेने में दिक्कत हो रही है.

अभी तक नहीं लगा कोई सुराग

नवजात को अस्पताल में भर्ती कर लिया गया है. बच्ची को फेंकने वालों का अभी तक कोई सुराग नहीं लग पाया है. पुलिस इस संबंध में पूछताछ करने में जुटी है. पुलिस प्रथम दृष्टया नाजायज संतान से पीछा छुड़ाने का मामला मानकर इसकी जांच कर रही है. उल्लेखनीय है दो दिन पूर्व दौसा में भी एक नवजात को कुंए में फेंक दिया गया था, जिससे उसकी मौत हो गई थी. बाद में ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस ने उसका शव कुंए से निकलवाया.

शर्मनाक: दौसा में कुएं में फेंका नवजात कन्या को

सुर्खियां - प्रदेश में अकाल की आहट, सदन में गतिरोध जारी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चूरू से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 24, 2019, 8:52 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...