Home /News /rajasthan /

देवर के सहारे की भाभी से दोस्ती, होम लोन के बहाने किया रेप, फिर 3 लाख रुपये ठगे

देवर के सहारे की भाभी से दोस्ती, होम लोन के बहाने किया रेप, फिर 3 लाख रुपये ठगे

Churu Latest News: राजस्थान के चूरू में होम लोन के बहाने 40 साल की महिला से रेप का मामला सामने आया है.

Churu Latest News: राजस्थान के चूरू में होम लोन के बहाने 40 साल की महिला से रेप का मामला सामने आया है.

Churu News: राजस्थान (Rajasthan) के चूरू (Churu) जिले में एक 40 साल की महिला से होम लोन के बहाने रेप (Rape) और और 3 लाख 75 हजार रुपये की ठगी (Fraud) का मामला सामने आया है. आरोपी ने पीड़िता के देवर के जरिए उससे दोस्ती की. फिर लोन के बहाने उससे आधार कार्ड, पैनकार्ड, बैंक और एटीएम के जुड़ी सारी जानकारी ले ली. फिर मार्जिन मनी डूबने का बहाना बनाकर महिला से बलात्कार किया. जब महिला ने कार्रवाई की बात कही तो उसने जहर थाने की धमकी दी. अब महिला ने पूरे मामले की शिकायत पुलिस से की है. फिलहाल, पुलिस केस दर्ज कर मामले की जांच कर रही है.

अधिक पढ़ें ...

चूरू.  राजस्थान के चूरू जिले में 40 वर्षीय महिला को होम लोन दिलाने के बहाने दुष्कर्म करने और 3 लाख 75 हजार रुपये ठगी करने का मामला सामने आया है. पीड़िता की रिपोर्ट पर महिला थाने में झुंझुनू जिले के गांव सही बड़ी के आरोपी दिनेश सिंह राजपुत के खिलाफ आईपीसी की संगीन धाराओ में मामला दर्ज हुआ है. आरोपी ने पीड़िता के देवर के जरिए पहले विवाहिता से जान-पहचान बढ़ाई, फिर होम लोन का झांसा देकर उसे अपने जाल में फंसाया. आरोपी ने महिला को 6,50,000 रुपये का होम लोन दिलवाने की ऐवज में डेढ़ लाख रुपये मार्जिन मनी के रूप में लिए और फिर महिला से अलग-अलग समय दो बार दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया. आरोपी उसके बैंक खाते से अब तक करीब 3 लाख 75 हजार रुपए भी निकाल चुका है और अब रुपए वापस मांगने पर देने से इनकार कर दिया.
महिला थाना एसआई सुमन शेखावत ने बताया कि महिला ने रिपोर्ट दी कि उसका पति गुरुग्राम में काम करता है. उसके देवर ने चूरु में गोल्ड लॉन लिया था, इस दौरान उसकी झुन्झुनु जिले के गांव सही बड़ी के दिनेश सिंह से जान पहचान हो गई, जिस कारण दिनेश सिंह का उसके घर आना-जाना हो गया. दिनेश सिंह ने खुद को आवास फाइनेस कंपनी का फिल्ड मैनेजर बताते हुए महिला को हाउस लोन दिलवाने का लालच दिया. उसकी बातों पर विश्वास कर महिला ने अपने आधार कार्ड, पैनकार्ड, बैंक पासबुक, चैक बुक, पहचान पत्र, एटीएम कार्ड, फोटो आदि दस्तावेज आरोपी को दे दिए. अब आरोपी किसी ना किसी बहाने से महिला को फोन करने लगा.

होम के बहाने की ठगी

मई 2021 में आरोपी ने लोन की एवज में मार्जिन मनी मांगी और करीब एक लाख पचास हजार उससे ऐंठ लिए. जुलाई 2021 को दिनेश सिंह उस वक्त महिला के घर गया जब वह घर में अकेली थी. आरोपी ने मौके का फायदा उठाकर महिला से दुष्कर्म किया और किसी को बताने पर मार्जिन मनी के डेढ़ लाख रुपये डूब जाने की बात कही. इसी दौरान आरोपी ने एक दिन होम लोन के बहाने उसे अपने कमरे में बुलाया एक बार फिर दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया. जुलाई 2021 को महिला का 6,50,000 रुपये का लोन स्वीकृत हो गया और 23.07.2021 को उसके बैंक खाते में 4,75,617 रुपए भी आ गए.

ये भी पढ़ें:  Rajasthan New Covid Guidelines: एक फरवरी से खुलेंगे स्कूल, बाजार के समय को लेकर बड़ी राहत

महिला ने बताया कि वह पढ़ना लिखना नहीं जानती, जिसका फायदा उठाकर आरोपी ने अलग—अलग समय में उसके दस्तावेजों से धोखाधड़ी करके बैंक खाते से 3 लाख 75 हजार रुपये भी निकाल लिए. महिला ने बताया कि दिनेश सिंह ने उससे धोखाधड़ी कर 3,75,000 रुपये हड़प लिए और उसके साथ जबरदस्ती बलात्कार कर लिया. जब पीड़िता ने आरोपी को पुलिस कार्रवाई करने को कहा तो दिनेश सिंह ने कहा कि वह जेब में जहर लेकर घूम रहा है और आत्महत्या कर महिला और उसके परिजनों को फंसा देगा. महिला थाना पुलिस ने पीड़िता की रिपोर्ट पर मामला दर्ज  कर लिया है.

Tags: Churu news, Rajasthan news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर