लाइव टीवी

बेटी से दुष्कर्म करता था सौतेला पिता, जानें कैसे हुई 10 साल कैद की सजा

Manoj K. Sharma | News18 Rajasthan
Updated: November 3, 2019, 10:42 AM IST
बेटी से दुष्कर्म करता था सौतेला पिता, जानें कैसे हुई 10 साल कैद की सजा
बेटी से दुष्कर्म करने वाला सौतेला पिता रूपाराम मेघवाल

चुरू जिले के राजलदेसर थाने में के बेटी ने सौतेले पिता (Step father) के खिलाफ आठ मई 2016 को दुष्कर्म का मामला दर्ज कराया था. उस मामले में चूरू एडीजे की अदालत ने सौतेले पिता को 10 साल कैद (imprisonment) की सजा सुनाई है.

  • Share this:
चूरू. सौतेला पिता शादीशुदा बेटी (daughter) के साथ दुष्कर्म करता था. इतना ही नहीं बेटी की मां और पिता उसे बड़ी रकम लेकर किसी को बेचने की तैयारी में थे. सवा तीन साल पुराने इस मामले में शनिवार को एडीजे (ADJ) प्रवीण वर्मा ने फैसला सुनाते हुए सौतेले पिता (Step father) को दोषी माना और उसे 10 वर्ष के कारावास (imprisonment) की सजा सुनाई. इसके साथ ही 10 हजार रुपए का आर्थिक दंड भी लगाया. इस प्रकरण में अभियोजन पक्ष की ओर से 10 गवाह और 16 दस्तावेज पेश किए गए थे.

चार साल की उम्र में उठ गया था पिता का साया

आठ मई 2016 को राजलदेसर थाने में पीड़िता ने रतनगढ़ तहसील के एक गांव में रहने वाले अपने सौतेले पिता रूपाराम मेघवाल के खिलाफ अपने साथ दुष्कर्म करने का मुकदमा दर्ज करवाया था. एपीपी महावीर सिंह राठौड़ ने बताया कि पीड़िता ने दर्ज करवाई गई रिपोर्ट में लिखा था कि सगे पिता की मृत्यु चार वर्ष की उम्र में हो गई थी. मां रूपाराम के साथ रहने लगी थी.

सौतेले पिता ने षडयंत्र कर नहीं जाने दिया ससुराल 

सौतेले पिता ने उसका विवाह 2015 में रतनगढ़ तहसील के ही एक गांव में युवक के साथ कराया पर षड़यंत्र के तहत पीड़िता को ससुराल नहीं जाने दिया. सौतेले पिता ने पति व ससुर आदि के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का झूठा मुकदमा दर्ज करवा दिया. बाद में सौतेला पिता पीड़िता के साथ अश्लील हरकते करने लगा, जब उसने अपनी मां को बताया तो मां व सौतेले पिता ने पीड़िता के साथ मारपीट की.

एपीपी महावीर सिंह राठौड़ ने दी पूरे मामले की जानकारी


सौतेले पिता ने कई बार उसके साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया. किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी देने लगा. दुष्कर्म की घटनाओं के बाद मां व पिता उसे किसी को बेचकर बड़ी रकम पाना चाहते थे, लेकिन पीड़िता ने विरोध किया जिससे यह संभव नहीं हो पाया.
Loading...

ये भी पढ़ें- होटल में ठहरा था प्रेमी युगल, प्रेमिका की हत्या कर प्रेमी ने लगा ली फांसी

VIDEO: सीसीटीवी कैमरे में कैद हुआ लुटेरों व सेल्समैन का मुकाबला

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चूरू से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 3, 2019, 10:42 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...