सौतेले पिता ने 1 लाख रुपए लेकर 14 साल की बेटी की रचा दी शादी, देवरों ने भी किया दुष्कर्म

Manoj K. Sharma | News18 Rajasthan
Updated: September 12, 2019, 10:36 AM IST
सौतेले पिता ने 1 लाख रुपए लेकर 14 साल की बेटी की रचा दी शादी, देवरों ने भी किया दुष्कर्म
नाबालिग पीड़िता ने थाने में अपने सौतेले पिता और कथित पति समेत छह लोगों के खिलाफ दर्ज कराई प्राथमिकी

चूरू जिले में एक सौतेले पिता ने 1 लाख रुपए लेकर 14 साल की बेटी की 30 साल के आदमी से शादी रचा दी. दो साल तक उसके कथित पति और दो देवरों ने उसके साथ दुष्कर्म किया.

  • Share this:
चूरू. यहां के महिला थाने में एक ऐसा चौंका देने वाला मामला सामने आया है जिसमें सौतेले पिता (Stepfather) ने 14 साल की बेटी (daughter ) को एक लाख रुपए में बेचकर उसकी जबरन शादी (married) करा दी. इसके बाद उससे दोगुने से भी अधिक उम्र के उसके कथित पति (husband) और देवरों ने मारपीट कर उस लड़की के साथ दो साल तक दुष्कर्म (rape)किया. पीड़िता की रिपोर्ट पर महिला थाने में आरोपी भूपेन्द्र सिंह और अंतर सिंह सहित 6 लोगों के खिलाफ आईपीसी और पोक्सो एक्ट की विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया गया है. महिला थाना पुलिस ने पीड़िता का चूरू के राजकीय भरतिया अस्पताल में मेडिकल कराया है. पीड़िता ने बताया कि उसके सौतले पिता ने धोखे से महज 14 साल की उम्र में उससे दोगुनी उम्र के व्यक्ति से एक लाख रुपए लेकर शादी करवा दी.

 नानी के यहां रह कर पली बढ़ी है पीड़िता

चूरू महिला थाने की थानाधिकारी राजेश ने पीड़िता के कथित पति समेत छह लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करने की जानकारी दी


उसकी वर्ष 2017 में शादी हुई तब वह 14 साल की नाबालिग थी. वह बचपन से अपनी नानी के यहां रही थी. दसवीं क्लास में पढ़ने के लिए पिता के यहां आई थी. भालेरी थाना क्षेत्र के रिडखला गांव के रहने वाले उसके कथित पति भूपेन्द्र सिंह की उम्र 30 साल है. शादी के बाद उसके पति ने मारपीट कर उसके साथ जबरन दुष्कर्म किया. उसके बाद से मारपीट और दुष्कर्म की यह सिलसिला चलता रहा. इस दौरान उसके कथित पति के दो भाइयों नरेश और पर्वत सिंह ने भी उसे अपनी हवस का शिकार बनाया. महिला थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. चूरू महिला थाना की थानाधिकारी राजेश ने बताया कि नाबालिग पीड़िता के बयान पर उसके सौतेले पिता सहित छह लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है.

ये भी पढ़ें- वन माता की प्रतिमा तोड़ने के विरोध में हिंदू-मुस्लिम दोनों समुदाय धरने पर

अनचाहे फोन कॉल्स से परेशान होकर कॉलेज की छात्रा ने लगा ली फांसी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चूरू से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 12, 2019, 10:36 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...