Home /News /rajasthan /

Surgical Strike 2.0: पीएम मोदी चूरू में बोले- देश सुरक्षित हाथों में है

Surgical Strike 2.0: पीएम मोदी चूरू में बोले- देश सुरक्षित हाथों में है

पीएम नरेंद्र मोदी (File Photo)

पीएम नरेंद्र मोदी (File Photo)

मोदी ने कहा कि हमारे लिए खुद से बड़ा दल है और दल से भी बड़ा देश है. इसी भावना के साथ हम निरंतर देश के प्रत्येक जन की सेवा में लगे हुए हैं.

    पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (Pok) में आतंकी ठिकानों पर एयर स्ट्राइक के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को चूरू पहुंचे. यहां पीएम मोदी ने चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि आज पूरे देश में खुशी का माहौल है. पीएम मोदी ने शौर्य और वीरता की धरती काे नमन करते हुए भारत माता के जयकारे से अपने भाषण की शुरुआत की. पीएम मोदी ने कहा, "मैं देश को विश्वास दिलाना चाहता हूं कि देश सुरक्षित हाथों में है."

    पीएम नरेंद्र मोदी ने राजस्थान के चूरू में विजय संकल्प सभा को संबोधित किया. पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, "सौगंध मुझे इस मिट्टी की, मैं देश नहीं मिटने दूंगा. मैं देश नहीं रुकने दूंगा, मैं देश नहीं झुकने दूंगा. मेरा वचन है भारत मां को, तेरा शीश नहीं झुकने दूंगा. सौगंध मुझे इस मिट्टी की मैं देश नहीं मिटने दूंगा." पीएम मोदी ने कहा, "आज चूरू की धरती से मैं देशवासियों को विश्वास दिलाता हूं कि देश सुरक्षित हाथों में है."

    देश से बढ़कर कुछ नहीं: मोदी
    पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि हमारे लिए देश से बढ़कर कुछ नहीं है. देश की सेवा करने वालों को, देश के निर्माण में लगे हर व्यक्ति को आपका ये प्रधानसेवक नमन करता है. मोदी ने कहा कि हमारे लिए खुद से बड़ा दल है और दल से भी बड़ा देश है. इसी भावना के साथ हम निरंतर देश के प्रत्येक जन की सेवा में लगे हुए हैं.

    OROP लागू करने का वादा पूरा किया: मोदी
    मोदी ने कहा कि चुनाव से पहले मैंने शहीदों के परिवारों और पूर्व सैनिकों से OROP को लागू करने का वादा किया था. मुझे खुशी है कि राजस्थान के हजारों परिवार सहित देशभर के 20 लाख से अधिक सैनिक परिवारों को OROP का लाभ मिल चुका है.

    किसानों को सीधे खाते में मिलेगी राशि: मोदी
    पीएम मोदी ने कहा कि अगले 10 वर्षों के भीतर 7.5 लाख करोड़ रुपए किसानों के खातों में जमा किए जाएंगे. उन्हें इसके लिए कुछ नहीं करना पड़ेगा. उन्हें अपने मोबाइल फोन पर सीधी सूचना मिलेगी, कि उन्हेंने राशि प्राप्त कर ली है.

    किसानों के लिए सबसे बड़ी योजना की शुरुआत: पीएम मोदी
    पीएम मोदी ने कहा कि दो दिन पूर्व, देश के इतिहास में किसानों के लिए बनाई गई सबसे बड़ी योजना की शुभ शुरुआत हुई है. एक बटन दबाते ही देशभर के एक करोड़ से अधिक किसानों के बैंक खाते में 2 हजार रुपए की पहली किश्त पहुंच गई है और बाकियों को भेजने का काम जारी है.

    अब मुमकिन है, क्योंकि ये मोदी सरकार है: मोदी
    मोदी ने कहा कि जब हमने पीएम किसान योजना की घोषणा की थी तो लोग कहते थे कि ये नहीं हो पाएगा, ये नामुमकिन है. लेकिन नामुमकिन अब मुमकिन है, क्योंकि ये मोदी सरकार है.

    आयुष्मान भारत योजना से 13 लाख लोगों का इलाज: मोदी
    आयुष्मान भारत योजना पर बात करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आयुष्मान भारत योजना के तहत देशभर में 50 करोड़ गरीबों को हर वर्ष 5 लाख रुपये का मुफ्त इलाज सुनिश्चित किया जा रहा है. अब तक देश भर में 13 लाख लोगों को इसका लाभ मिल चुका है, लेकिन इसमें राजस्थान का एक बच्चा भी शामिल नहीं है.

    ये बदला हुआ भारत है, नई रफ्तार से काम कर रहा है: मोदी
    जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि ये बदला हुआ भारत है, जो नई रफ्तार से काम कर रहा है. मुझे इस बात का गर्व है कि पिछले साढ़े चार साल में गरीबों के लिए डेढ़ करोड़ से ज्यादा मकान बन चुके हैं.

    ये भी पढ़ें- राजस्थान के किसान को नहीं मिला ‘PM Kisan Yojana’ का लाभ, पढ़ें- खाते में कैसे आएंगे 2 हजार?

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास,सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    Tags: Air Strike, Balakot, BJP, Churu news, Narendra modi, Pm narendra modi, Rajasthan news, Surgical Strike

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर