नाबालिग को अगवा कर दुष्कर्म के दोषी को 10 साल की जेल, पॉक्सो कोर्ट का फैसला

राजस्थान के चूरू जिले में नाबालिग से दुष्कर्म के केस में दोषी को पॉक्सो कोर्ट ने 10 साल के कारावास की सजा सुनाई. यह सजा एक 16 साल की नाबालिग को अगवा करने और उसे आठ दिनों तक बंधक बनाकर उससे दुष्कर्म करने को लेकर सुनाई गई.

manoj sharma | News18 Rajasthan
Updated: September 11, 2019, 7:59 PM IST
नाबालिग को अगवा कर दुष्कर्म के दोषी को 10 साल की जेल, पॉक्सो कोर्ट का फैसला
POCSO Court ने नाबालिग को अगवा कर दुष्कर्म के मामले में सुनाया फैसला
manoj sharma
manoj sharma | News18 Rajasthan
Updated: September 11, 2019, 7:59 PM IST
चूरू. राजस्थान के चूरू (Churu) जिले में नाबालिग से दुष्कर्म (Minor Raped) के केस में दोषी (Guilty) को पॉक्सो कोर्ट (POCSO Court) ने 10 साल के कारावास (Ten Years Jail) की सजा सुनाई. यह सजा दोषी पाए गए आरोपी को एक 16 साल की नाबालिग बालिका को अगवा करने और उसे आठ दिनों तक बंधक (Hostage) बनाकर उससे दुष्कर्म करने को लेकर सुनाई गई. पॉक्सो कोर्ट के न्यायाधीश राजेन्द्र कुमार सैनी ने मामले की सुनवाई के बाद आरोपी श्रवण कुमार को दोषी पाते हुए उसे 10 साल के कारावास की सजा दी. 27 वर्षीय आरोपी श्रवण कुमार बावरी नागौर जिले के बोरावड गांव का है, जिसने जून 2014 में चूरू जिले से बालिका का काले शीशे की कार से रास्ता पूछने के बहाने अपहरण (Kidnapping) कर लिया था.

आठ दिनों तक बंधक बनाए रखा

आरोपी ने नाबालिग बच्ची को नशीली दवा देकर अपने गांव बोरावड के पास ले गया. यहां उसके साथ उसने मारपीट कर दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया. आरोपी श्रवण कुमार ने आठ दिनों तक बालिका को बंधक बनाकर रखा और उसे अपनी हवस का शिकार बनाता रहा. किसी तरह आरोपी के चंगुल से निकलकर पीड़िता अपने गांव आई और अपने परिजनों को घटनाक्रम की जानकारी दी.

आरोपी नाबालिग बच्ची को नशीली दवा देकर अपने गांव बोरावड के पास ले गया और वहां उससे दुष्कर्म करता रहा.


पीड़िता के पिता की रिपोर्ट पर हमीरवास थाने में मामला दर्ज किया गया. हमीरवास थाना पुलिस ने आरोपी के खिलाफ कोर्ट में चालान पेश किया. पॉक्सो कोर्ट ने पक्षकारों के बयान और 11 गवाहों के आधार पर बुधवार को आरोपी को दोषी पाते हुए उसे 10 साल के कारावास की सजा सुनाई. सरकार की तरफ से पैरवी विशिष्ट लोक अभियोजक वरूण सैनी ने की.

ये भी पढ़ें - नेशनल हाईवे-21 पर 3 वाहनों की आपस में टक्कर, 2 की मौत

ये भी पढ़ें - मोटर व्हीकल एक्ट पर केंद्र दोबारा विचार करे- सचिन पायलट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चूरू से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 11, 2019, 7:59 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...