लाइव टीवी

असम से अगवा कर 2 लाख में नाबालिग को चूरू में बेचा, खरीददार आरोपी ने की शादी

Manoj K. Sharma | News18 Rajasthan
Updated: April 10, 2019, 12:43 PM IST
असम से अगवा कर 2 लाख में नाबालिग को चूरू में बेचा, खरीददार आरोपी ने की शादी
असम से अगवा कर 2 लाख में नाबालिग को चूरू में बेचा, खरीददार आरोपी ने की शादी

चूरू जिले में एकबार फिर मानव तस्करी का सनसनीखेज मामला सामने आया है. जहां एक नाबालिग को 2 लाख रूपये में बेचा गया .

  • Share this:
राजस्थान के चूरू जिले में एकबार फिर मानव तस्करी का सनसनीखेज मामला सामने आया है. मंगलवार रात चाइल्ड हेल्प लाइन और तारानगर पुलिस द्वारा 15 साल की नाबालिग लड़की के रेस्क्यू के बाद इस घिनौने कारोबार से पर्दा उठा है. फिलहाल पुलिस ने नाबालिग को बाल कल्याण समिति के समक्ष पेश कर, बालिका आश्रय गृह में भिजवा दिया है.

दरअसल असम की इस नाबालिग को असम के दानेश सहित तीन लोगों ने उस वक्त अगवा कर लिया जब वह ऑटो से अपनी बुआ के घर जा रही थी. आरोपियों ने अगवा कर नाबालिग की अस्मत और बचपन का सौदा चूरू जिले के तारानगर थानार्न्तगत गांव पुनरास में कर दिया. जानकारी के मुताबिक इस नाबालिग बालिका को 2 लाख रूपये में पुनरास गांव के अर्जुन को बेचा गया था. इस खरीददार ने नाबालिग बालिका से ब्याह रचाया और फिर करीब 1 महीने 10 दिन तक इसे बंधक बना मनमर्जी की.

बता दें कि नाबालिग के विरोध करने पर उसके साथ मारपीट की जाती, वहीं रविवार को भी उसको बेल्ट से बेरहमी से पीटा गया. लड़की के सिर और पीठ पर चोट के निशान अभी तक पड़े हुए हैं और हाथों में मेहंदी और शादी की चूड़ियां तथा मांग में सिंदूर भी है.

फिलहाल नाबालिग को मंगवार रात बाल कल्याण समिति के समक्ष पेश कर, बालिका आश्रय गृह में भिजवा दिया गया. वहीं आरोपी अर्जुन अभी फरार है. बता दें कि चूरू में नाबालिग बालिकाओं की तस्करी का यह पहला मामला नहीं है. असम, बंगाल और महाराष्ट्र राज्यों से अगवा कर लाई गयी लड़कियों का इलाके में शादी के नाम पर खरीदा-बेचा जाता है. बहरहाल नाबालिग के परिजनों को इस संबंध में सूचना दे दी गयी है.

यह भी देखें-VIDEO: असम से नाबालिग का अपहरण कर चूरू में 80 हजार में किया सौदा

यह भी देखें- VIDEO: नाबालिग को बंधक बनाकर 3 दिन तक किया दुष्कर्म, आरोपी फरार

यह भी पढ़ें- एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चूरू से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 10, 2019, 8:57 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...