नाकेबंदी के दौरान एसपी को नहीं रोका तो हो गए तीन पुलिसकर्मी सस्पेंड

Manoj K. Sharma | News18 Rajasthan
Updated: August 20, 2019, 6:08 PM IST
नाकेबंदी के दौरान एसपी को नहीं रोका तो हो गए तीन पुलिसकर्मी सस्पेंड
तेजस्विनी गौतम, एसपी, चूरू

  • Share this:
चूरू जिले के हमीरवास थाने के एएसआई सहित तीन पुलिस कांस्टेबल को एसपी (Superintendents of Police) तेजस्विनी गौतम ने सस्पेंड कर दिया है. एसपी गौतम के औचक निरीक्षण (surprise inspection) के दौरान नाकाबंदी में लापरवाही बरते जाने पर हमीरवास थाने के एएसआई रामेश्वर और कांस्टेबल संदीप व रामनिवास पर गाज गिरी है. चूरू (churu) जिले में सम्भवत: यह पहला मामला है जब किसी एसपी ने नाकेबन्दी का औचक निरीक्षण किया और उसमें लापरवाही ​पाए जाने पर कार्रवाई की है.

इसी थाने हैं तीनों पुलिसकर्मी


दरअसल सोमवार को चूरू जिले में हमीरवास, सिद्धमुख और साण्डवा इलाके में नाकाबन्दी कराई गई थी. नाकाबन्दी का एसपी ने निजी गाड़ी से सिविल ड्रेस में औचक निरीक्षण किया. जब एसपी की गाड़ी हमीरवास थाना पुलिस की नाकाबन्दी वाले इलाके से तेज रफ्तार से गई तो नाकाबन्दी में तैनात किसी भी पुलिसकर्मी ने ध्यान नहीं दिया. इसके बाद एसपी की गाड़ी फिर से इस नाकाबन्दी से गुजरी. इसके बाद भी किसी का ध्यान नहीं दिया. तीसरी बार भी एसपी की गाड़ी को जब नहीं पकड़ा गया तो नाकाबन्दी स्थल पर तैनात एएसआई रामेश्वर और कांस्टेबल संदीप व रामनिवास की लापरवाही मानी गई और एसपी ने तीनों को तुरंत प्रभाव से सस्पेंड कर दिया.

 

ये भी पढ़ें- जयपुर के 10 थाना क्षेत्रों में लगी 21 अगस्त तक धारा-144

स्टांप वेंडर और ड्राइवर ने SDM के लिए रिश्वत लेना स्वीकारा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चूरू से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 20, 2019, 5:39 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...