Home /News /rajasthan /

असम से अगवा कर लायी गई 13 वर्षीय मासूम को राजस्थान में 80 हजार में बेचा

असम से अगवा कर लायी गई 13 वर्षीय मासूम को राजस्थान में 80 हजार में बेचा

मानव तस्करी की शिकार लड़की.

मानव तस्करी की शिकार लड़की.

मानव तस्करी से जुड़े दो दलालों ने 13 साल की एक लड़की को असम से अगवा कर चूरू में 80 हजार रुपए में बेच दिया था.

असम के एक गांव से नाबालिग लड़की को अगवा कर उसे राजस्थान में बेचे जाने का सनसनखेज मामला सामने आया है. मानव तस्करी से जुड़े दो दलालों ने 13 साल की इस लड़की का चूरू में 80 हजार रुपए में सौदा कर दिया. लड़की की तलाश में चूरू पहुंची असम पुलिस ने बुधवार को उसे दस्तयाब करते हुए इसका खुलासा किया. चूरू पुलिस ने पिछले सप्ताह ही पीड़ित लड़की को बरामद किया था. असम पुलिस के अनुसार, दो दलालों ने इस लड़की के साथ एक और लड़की को अगवा किया था, जिसका अभी पता नहीं चला सका है.

ये भी पढ़ें- असम पुलिस ने माना, चूरू जिले में सक्रिय है मानव तस्कर गिरोह

पुलिस के अनुसार, इस सौदेबाजी के बाद चूरू के गांव लोहसना निवास सुभाष स्वामी ने उससे शादी की और एक महीने तक यौन शोषण किया. असम के कामरूप जिले के नूनमाटी थाना इलाके के शान्तिनगर से अगवा कर चूरू के गांव लोहसना बड़ा में बेची गई 13 साल की नाबालिग बालिका को बुधवार को असम पुलिस ने दस्तयाब किया.

बाल कल्याण समिति के आदेशों के बाद असम पुलिस बालिका आश्रय गृह पहुंची और बालिका को अपने संरक्षण में लिया. इधर असम पुलिस अब गांव लोहसना के सुभाष स्वामी की तलाश में जुटी है, जिसने इस बालिका को 80 हजार रुपये में खरीदा था. बता दें, एक महीने पहले असम के नूनमाटी थाना इलाके से दो युवकों ने 13 साल की बालिका को अगवा किया और फिर चूरू के गांव लोहसना छोटा में सौदा किया गया.

एक महीने पहले लड़की अपने गांव से गुम हो गई थी. गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज होने के बाद तलाश की गई तो दो दलालों ने उसे राजस्थान में बेचने का मामला सामने आया. अब कानूनी कार्रवाई की जा रही है.
गौरव, एसआई, नूनमाटी थाना, असम


दुधवाखारा थाना पुलिस ने सूचना के बाद बालिका का रेस्क्यू किया था. असम के गोहाटी से दो युवकों ने बालिका को अगवा किया और चूरू के तारानगर में 3 दिनों तक रखा फिर गांव लोहसना के सुभाष स्वामी नाम के शख्स को 80 हजार रुपए में बेचकर फरार हो गए. लोहसना गांव के सुभाष ने नाबालिग से शादी करने के बाद उसे एक महीने तक अपने पास रखा और अपनी हवस का शिकार बनाया.

Tags: Churu news, Human trafficking, Rajasthan news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर