VIDEO: चूरू के सरकारी अस्पताल में पानी को लेकर दो डॉक्टरों में चले लात-घूंसे

चूरू के पंडित दीन दयाल उपाध्याय मेडिकल कॉलेज से जुड़े राजकीय डेडराज भरतिया अस्पताल में पानी के मुद्दे को लेकर शुक्रवार को दो डॉक्टरों में जमकर मारपीट हुई.

Manoj K. Sharma | News18 Rajasthan
Updated: June 14, 2019, 7:38 PM IST
Manoj K. Sharma | News18 Rajasthan
Updated: June 14, 2019, 7:38 PM IST
चूरू के पंडित दीन दयाल उपाध्याय मेडिकल कॉलेज से जुड़े राजकीय डेडराज भरतिया अस्पताल में शुक्रवार को उस वक्त हंगामा हो गया जब अस्पताल में पानी की किल्लत और ड्यूटी कटवाने की बात को लेकर दो डॉक्टर आपस में भिड़ गए. मोटर खराब होने के कारण तीन दिन से अस्पताल में पानी की व्यवस्था गड़बड़ाई हुई थी. पानी के अभाव में ऑपरेशन भी टल गए थे. पानी किल्लत की शिकायत लेकर अस्पताल उप अधीक्षक के कमरे में पहुंचे सर्जन की पहले से वहां बैठे दूसरे सर्जन से कहासुनी हुई. इसके बाद विवाद इतना बढ़ गया कि दोनों के बीच लात-घूंसे और थप्पड़ चले. इस दौरान मरीज और उनके परिजनों की भीड़ लग गई, लोगों ने दोनों की लड़ाई का वीडियो भी बना लिया.

किसी भी डॉक्टर ने नहीं की लिखित शिकायत 



अस्पताल प्रशासन की दखल के बाद दोपहर बाद मामला शान्त हो सका, दोनों सर्जन डॉ. जेपी चौधरी और डॉ मनीराम डूडी में से किसी ने लिखित शिकायत नहीं दी. जानकारी के मुताबिक एक सर्जन ऑपरेशन थिएटर में पानी नहीं आने की बात को लेकर डा. गोविन्द बेसरवाल से बात रहे थे इसी बीच एक दूसरे सर्जन भी कमरे में आ गए. दूसरे सर्जन ने बीच में अवकाश की बात छेड़ दी.

पहले हुई तू-तू मैं-मैं फिर हुई मारपीट

इस बात को लेकर दोनों सर्जनों में तू-तू मैं-मै शुरू हो गई. बात यहीं नहीं थमी, दोनों में पहले धक्का-मुक्की हुई फिर थप्पड़-मुक्के शुरू हो गए. शोर-शराबा सुनकर आस-पास कमरों में बैठे डॉक्टर व मरीज एकत्रित हो गए. भीड़ लगते देख किसी डॉक्टर ने कमरे को बंद कर दिया. करीब आधे घंटे तक दोनों के बीच बहस चली. इसके बाद प्रिंसिपल डा. सीताराम गोठवाल व कार्यवाहक अधीक्षक डा. एफएच गौरी भी अस्पताल पहुंच गए. प्रिंसिपल ने अपने कक्ष में दोनों डाक्टरों को बुलाकर विवाद के बारे में पूछताछ की. बाद में समझाइश कर मामला शांत करा दिया गया.

 
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...