Weather Alert: चूरू में पारा फिर 50.3 डिग्री सेल्सियस पर अटका

सूरज की तपन में झुलस रहे प्रदेश के चूरू में पारा 50 डिग्री से ऊपर टिका हुआ है. चूरू में सोमवार को भी तापमान 50.3 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया है. गर्मी में भट्टी की माफिक तप रहे चूरू समेत प्रदेश के विभिन्न इलाकों में पारा जबर्दस्त चढ़ा हुआ है.

News18 Rajasthan
Updated: June 3, 2019, 7:09 PM IST
Weather Alert: चूरू में पारा फिर 50.3 डिग्री सेल्सियस पर अटका
चूरू में सड़कों पर छिड़काव किया गया। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।
News18 Rajasthan
Updated: June 3, 2019, 7:09 PM IST
सूरज की तपन में झुलस रहे प्रदेश के चूरू में पारा 50 डिग्री से ऊपर टिका हुआ है. चूरू में सोमवार को भी तापमान 50.3 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया है. गर्मी में भट्टी की माफिक तप रहे चूरू समेत प्रदेश के विभिन्न इलाकों में पारा जबर्दस्त चढ़ा हुआ है. हलक सूखा देने वाली इस गर्मी ने इस बार सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं.

Weather Alert: जानलेवा हुई गर्मी, दो लोगों की मौत, लू चलने की आशंका

चूरू में सुबह 11 बजे ही तापमान पहुंच गया 47 डिग्री
चूरू के साथ ही सोमवार को श्रीगंगानगर में भी तापमान 48.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं जोधपुर के फलौदी में भी पारा पूरे चरम पर रहा. चूरू में तो सुबह ही दोपहर जैसा माहौल गया. यहां दिन की शुरूआत ही 37 डिग्री तापमान के साथ हुई. यह 1 जून से ज्यादा था। 1 जून को चूरू में रिकॉर्ड तापमान 50.8 डिग्री दर्ज किया गया था. उसके बाद पारा तेजी से ऊपर की और दौड़ा. सुबह 11 बजे ही तापमान 47 डिग्री के पार चला गया. वह तीन घण्टे में बढ़कर 49.8 डिग्री तक जा पहुंचा. दोपहर में तीन बजे के करीब बादलों की आवाजाही से इस पर कुछ ब्रेक लगा. लेकिन शाम पांच बजते-बजते यह 50.3 डिग्री सेल्सियस पर जा टिका.

Weather Alert: चूरु ने तोड़े गर्मी के सभी रिकॉर्ड, पारा पहुंचा @50.8 डिग्री सेल्सियस

सड़कों पर करवाया छिड़काव
भीषण गर्मी को देखते हुए नगरपरिषद ने दमकल की सहायता से तपती सड़कों पर छिड़काव करवाया. तीन दमकलें दिनभर खतरे का सायरन बजाती सड़कों पर दौड़ती रही और पानी का छिड़काव करती रही. लेकिन परिषद का यह प्रयास भी लोगों को राहत नहीं दे पाया. लू के थपेडों ने लोगों को छाया में रुकने को मजबूर कर दिया.
Loading...

राजस्थान में भीषण गर्मी, श्रीगंगानगर में टूटा 75 साल का रिकॉर्ड

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चूरू से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 3, 2019, 7:06 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...